1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra government orders inquiry against former mumbai police chief parambir singh ksl

मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने जांच का दिया आदेश

By Agency
Updated Date
परमबीर सिंह, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर
परमबीर सिंह, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर
सोशल मीडिया

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में 'प्रारंभिक जांच' का आदेश दिया है. मालूम हो कि बाद में परमबीर सिंह का तबादला होम गार्ड में कर दिया गया था.

मालूम हो कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. साथ ही अनिल देशमुख के खिलाफ एक जनहित याचिका भी दायर की थी.

राज्य के गृह विभाग ने 20 अप्रैल को जारी एक आदेश में पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय को सिंह के खिलाफ सहायक पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे द्वारा दो फरवरी को दर्ज शिकायत की 'प्रारंभिक जांच' करने को कहा.

अनूप डांगे की शिकायत में परमबीर सिंह पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. गृह विभाग का यह आदेश मंगलवार को उपलब्ध हुआ. पांडेय को सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) द्वारा तैयार एक रिपोर्ट पर भी गौर करने के लिए कहा गया है, जिसे सात अप्रैल को पेश किया गया था.

आदेश में कहा गया है, ''सहायक पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे द्वारा उठाये गये सभी बिंदुओं के आधार पर प्रारंभिक जांच रिपोर्ट तैयार की जानी चाहिए और राज्य सरकार को जल्द-से-जल्द पेश की जानी चाहिए.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें