1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra coronavirus latest news updates uddhav thackeray govt activate jumbo covid19 centres smb

Maharashtra Coronavirus Case : एक्शन में महाराष्ट्र सरकार, जम्बो कोविड सेंटर फिर से होगा एक्टिवेट, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Coronavirus Latest News
Maharashtra Coronavirus Latest News
Prabhat Khabar

Maharashtra Coronavirus Latest News Updates महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर उद्धव सरकार एक्शन में आ गयी है. कोरोना केस के मद्देनजर सतर्क हुई महाराष्ट्र सरकार ने इसी कड़ी में जम्बो कोरोना केंद्रों को एक बार फिर से सक्रिय करने जा रही है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, हमें इसके लिए और तैयार रहना होगा. इसी के मद्देनजर जम्बो कोविड-19 केंद्रों को सक्रिय करना होगा, जिसे हाल ही में शुरू किया गया था.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि वर्तमान समय में महाराष्ट्र में 2.10 लाख सक्रिय मरीज हैं, जिनमें 85 प्रतिशत केस बिना लक्षण वाले हैं. मुंबई और पुणे जैसे मेट्रो सिटी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पुणे में प्रति दस लाख लोगों में करीब तीन लाख लोगों की जांच प्रतिदिन की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कोरोना वायरस के 3596 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1837 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस दौरान 40 लोगों को इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है.

मीडिया रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि ठाणे जिले में कोरोना वायरस के कारण पांच और लोगों की मौत होने के बाद जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6,382 हो गई है. ठाणे में संक्रमण के कारण मृत्युदर 2.23 प्रतिशत है. अधिकारी की मानें तो जिले में अब तक 2,66,557 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और संक्रमितों के ठीक होने की दर 92.41 प्रतिशत है. जिले में अभी 15,505 लोगों का वायरस संबंधी इलाज चल रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें