1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra ats suspects sachin vaze will protest against granting anticipatory bail in court will demand to be given in custody ksl

महाराष्ट्र एटीएस को सचिन वाझे पर संदेह, अदालत में अग्रिम जमानत देने का करेगी विरोध, कस्टडी में देने की करेगी मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन वाजे, मुंबई पुलिस
सचिन वाजे, मुंबई पुलिस
सोशल मीडिया

मुंबई : देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के केस में एनआईए के बाद अब महाराष्ट्र एटीएस को भी मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाझे पर संदेह है. मालूम हो कि मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो और धमकी भरा पत्र मिला था.

घटना के कुछ दिनों बाद स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन के मृत पाये जाने की जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही है. वहीं, सहायक पुलिस इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. निलंबन के बाद सचिन वाझे पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इसलिए उन्होंने ठाणे सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी है.

सचिन वाझे की अग्रिम जमानत की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है. वहीं, महाराष्ट्र एटीएस पे सचिन वाझे पर संदेह जताया है. बताया जाता है कि महाराष्ट्र एटीएस सचिन वाझे की अग्रिम जमानत दिये जाने का विरोध करेगी. साथ ही सचिन वाझे को कस्टडी में देने की भी मांग अदालत से करेगी.

मालूम हो कि मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो मिलने के मामले की जांच कर रही एनआईए ने सीसीटीवी फुटेज में दिखनेवाले शख्स की पहचान सचिन वाझे के रूप में की है. कहा गया है कि सचिन वाझे अपने सिर को बड़े रूमाल से ढंक रहे हैं, जिससे उनकी पहचान जाहिर नहीं हो सके.

पहचान छिपाने के लिए सचिन वाझे ने बड़े आकार का कुर्ता-पायजामा पहन रखा था, ताकि उनके चलने-फिरने या हाव-भाव से उनकी पहचान नहीं की जा सके. साथ ही बड़े रूमाल से सिर को ढंक रखा था. वहीं, एनआईए ने पीपीई किट पहने जाने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है. मालूम हो कि मनसुख हिरेन की मौत के बाद उनकी पत्नी ने भी सचिन वाझे पर गाड़ी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें