1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. hearing on mohit kambojs complaint will be held in magistrate court today in nawab malik defamation case vwt

मानहानि केस: मोहित कंबोज की शिकायत पर कोर्ट में आज होगी सुनवाई, नवाब मलिक ने वानखेड़े पर लगाया नया आरोप

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब भाजयुमो के नेता मोहित कंबोज पर पिछले कई दिनों से लगातार आरोप लगाते चले आ रहे हैं. मोहित कंबोज ने पिछले 9 अक्टूबर को भी नवाब मलिक के नाम का एक नोटिस भेजा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एनसीपी नेता नवाब मलिक.
एनसीपी नेता नवाब मलिक.
फोटो : ट्विटर.

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के खिलाफ भाजपा नेता मोहित कंबोज की शिकायत पर आज सोमवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई होगी. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता मोहित कंबोज ने बीते 31 अक्टूबर 2021 को नवाब मलिक पर 100 के मानहानि का मुकदमा किया था, जिस पर मजिस्ट्रेट के कोर्ट में सुनवाई होनी है.

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब भाजयुमो के नेता मोहित कंबोज पर पिछले कई दिनों से लगातार आरोप लगाते चले आ रहे हैं. मोहित कंबोज ने पिछले 9 अक्टूबर को भी नवाब मलिक के नाम का एक नोटिस भेजा था, जिसमें यह कहा गया था कि बिना किसी सबूत के नवाब मलिक की ओर से मानहानिकारक बयान देना गलत है.

उधर, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को ट्वीटकर समीर वानखेड़े पर एक और आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ' समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी पत्नी की बहन हर्षदा दीनानाथ रेडकर ड्रग कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए] क्योंकि उसका मामला पुणे की अदालत में लंबित है. ये रहा सबूत.'

उधर, एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार को अपने ताजा बयान में एक बार फिर दावा किया है कि भाजयुमो की मुंबई इकाई के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज आर्यन खान मामले के मास्टरमाइंड थे. समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, नवाब मलिक ने दावा किया है कि कि आर्यन खान की किडनैपिंग का जाल मोहित के रिश्तेदार ऋषभ सचदेवा के माध्यम से रचा गया था.

उन्होंने दावा किया कि इस मामले में शाहरूख खान से 25 करोड़ रुपये मांगे गए थे और सौदा 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था. 50 लाख रुपये दिए गए थे. सौदे की बात बिगड़ गई, क्योंकि केपी गोसावी (क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के गवाह) की आर्यन के साथ सेल्फी आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद वायरल हो गई. नवाब मलिक ने आगे कहा कि शाहरूख खान को यह कहकर डराने की कोशिश की गई है कि उन्होंने 50 लाख रुपये की रकम दी है, इसलिए वह भी एक आरोपी बन गए हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की अगुआई में मुंबई में एक क्रूज पर की गई छापेमारी के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था और क्रूज से कथित तौर पर ड्रग्स बरामद किया गया था. बाद में आर्यन को बंबई हाईकोर्ट से जमानत मिल गई. मलिक ने कई बार कहा है कि ड्रग्स जब्ती का यह मामला फर्जी है और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें