1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. fire in fashion street market in camp area of pune in maharashtra more than 400 shops were set ablaze vwt

पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, 400 से अधिक दुकानें जलकर हो गईं खाक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग.
पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग.
फोटो : ट्विटर.

पुणे : महाराष्ट्र में पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में शुक्रवार की देर रात आग लगने से 448 दुकानें जलकर खाक हो गईं. मार्केट में आगजनी की सूचना पर दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. हालांकि, आगजनी के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मुख्य दमकल अधिकारी प्रशांत रणपासे ने बताया कि करीब 9:30 बजे के आस-पास फैशन स्ट्रीट में आगजनी की सूचना मिली. इस दौरान मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई थीं, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ करने का मौका ही नहीं मिला. मार्केट में लगी आग काफी भयावह थी.

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियां और 50 दमकल कर्मचारी और 10 अधिकारी मौजूद थे. बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका. उन्होंने कहा कि पुणे के फैशन स्ट्रीट में लगी आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि शहर के किसी भी कोने से इसे देखा जा सकता था. 1:10 बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका. मार्केट में मौजूद सामान पूरी तरह से आग में जल गया.

फैशन स्ट्रीट के एक दुकानदार ने कहा कि शुक्रवार को सप्ताह के अंत में होली के बाजार की वजह से दुकानदार अपनी दुकानों में माल लाकर रखते हैं. हफ्ते के अंत में तीन लाख तक का माल आ जाता है. इसलिए आगजनी की घटना से हुए नुकसान का अनुमान लगा पाना मुश्किल है. कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक के सामान यहां किफायती दाम पर मिल जाते हैं.

वहीं दूसरी तरफ आगजनी की घटना के बाद अब दुकानदारों को राज्य सरकार की तरफ से मदद की उम्मीद है, ताकि दुकानदार, मजदूर और यहां काम करने वाले लोग फिर से अपना व्यापार दोबारा शुरू कर सकें. पिछले 15 दिन में कैंप एरिया में आग की यह दूसरी घटना है. इससे पहले शिवाजी मार्केट में भी आग की घटना सामने आई थी, जिसमें 25 दुकानें जलकर राख हो गई थीं.

बता दें कि इसके पहले गुरुवार को भी मुंबई के सनराइज अस्पताल में भी आग लगने की घटना सामने आई थी. यह अस्पताल एक मॉल के तीसरी मंजिल पर स्थित था. इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थीं. आग देर रात करीब 11.30 लगी थी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें