1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. elderly man forced to carry ailing wife on shoulders in maharashtra mtj

महाराष्ट्र: एंबुलेंस नहीं मिला, तो नंगे पैर पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग, लेकिन...

एंबुलेंस नहीं मिली. मजबूरन वह अपनी बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल के लिए चल पड़े.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदूरबार में पत्नी को कंधे पर लेकर जाते बुजुर्ग
नंदूरबार में पत्नी को कंधे पर लेकर जाते बुजुर्ग
Twitter

नंदूरबार (महाराष्ट्र): सोशल मीडिया में एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. अब प्रशासनिक अधिकारी सफाई देते फिर रहे हैं. मामला महाराष्ट्र का है. नंदूरबार जिला में एक बुजुर्ग को मजबूरन अपनी पत्नी को कंधे पर लादकर नंगे पैर अस्पताल तक ले जाना पड़ा. लेकिन, उनकी मेहनत भी उनकी पत्नी की जान नहीं बचा सका. अस्पताल में डॉक्टर ने जांच के बाद बुजुर्ग की पत्नी को मृत घोषित कर दिया.

बताया गया है कि नंदूरबार में एक महिला बीमार पड़ गयी. गंभीर रूप से बीमार इस महिला के पति एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल ले जाना चाहते थे. लेकिन, एंबुलेंस नहीं मिली. मजबूरन वह अपनी बीमार पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल के लिए चल पड़े. पूरी जद्दोजहद के बाद बुजुर्ग बीमार पत्नी को लेकर अस्पताल तक तो पहुंच गये, लेकिन इससे पहले रास्ते में ही उनकी जीवनसाथी ने दम तोड़ दिया.

अब प्रशासन इस मामले में अपनी सफाई दे रहा है. अधिकारी कह रहे हैं कि भारी बारिश की वजह से सड़क बंद थी. नंदूरबार के एसडीएम महेश पाटील ने कहा है कि भारी बारिश हुई थी. फलस्वरूप रास्ते में भू-स्खलन हुआ और इसकी वजह से एंबुलेंस रास्ते में ही फंस गयी. यही वजह थी कि उस शख्स को अपनी पत्नी को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाना पड़ा.

एसडीएम ने दी सफाई

एसडीएम ने कहा कि चूंकि एंबुलेंस फंस गयी थी, बीमार महिला तक समय पर नहीं पहुंच सकी. उसका पति उसे लेकर अस्पताल पहुंचा, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पिछले कुछ वर्षों में देश के अलग-अग हिस्से में कई ऐसे मामले सामने आये. ऐसा पहला मामला ओड़िशा से सामने आया था.

इसके बाद भी कई और मामले सामने आये. देखा गया कि कभी साइकिल से बांधकर, तो कभी कंधे पर लादकर लोगों को अपने परिजनों के शव ले जाने पड़े. अस्पतालों की ओर से एंबुलेंस देने से इंकार करने के भी कई मामले सोशल मीडिया में वायरल हुए.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें