1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. corona uncontrollable in maharashtra ban on all kinds of programs entire lockdown in amravati night curfew in pune guideline released uddhav thackeray warning avd

Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी तरह के कार्यक्रमों पर पाबंदी, पुणे में नाइट कर्फ्यू, तो अमरावती में लगा लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी तरह के कार्यक्रमों पर पाबंदी
महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी तरह के कार्यक्रमों पर पाबंदी
twitter
  • महाराष्ट्र में कोरोना हुआ बेकाबू, संक्रमण के नये मामलों में इजाफा

  • महाराष्ट्र में कोरोना के कारण सभी तरह के सरकारी, धार्मिक और राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों सहित सभी सार्वजनिक कार्यों पर प्रतिबंध

  • सीएम उद्धव की चेतावनी, लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो 8 दिन में लगा दिया जाएगा लॉकडाउन

Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है. रोजाना संक्रमण के नये मामलों में इजाफा हो रहा है. इधर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में सभी तरह के सरकारी, धार्मिक और राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों सहित सभी सार्वजनिक कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो 8 दिन में राज्य में फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा.

सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, अमरावती में आज लगभग एक हजार मामले आए हैं. यह चिंता का विषय है. कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा, लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना पड़ेगा. उन्होंने कहा, कोरोना महाराष्ट्र में दोबारा अपना सिर उठा रहा है, आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है.

इधर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अमरावती में एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी पर पाबंदी रहेगी. वहीं पुणे में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. साथ ही 28 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के 14,264 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,09,91,651 हो गए. लगातार चौथे दिन नये दैनिक मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. जबकि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 6281 नये मामले सामने आये और 40 लोगों की मौत हुई. महाराष्ट्र में कोरोना के अब भी 49630 कोरोना के सक्रिय मामले हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें