1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. antilia case latest updates sachin waze plan fake encounter after bomb outside mukesh ambani house rkt

Antilia Case: एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के बाद दो लोगों की हत्या करने की तैयारी में था वाझे, ऐसा बनाया था प्लान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में नया मोड़.
मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में नया मोड़.
फाइल फोटो.

Antilia Case: मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के बाहर विस्फोटक भरी स्कॉर्पियो रखने के बाद सचिन वझे (Sachin Vaze) दो लोगों की हत्या करने की तैयारी में था. जिससे कि विस्फोटक रखने का सारा दोष उन पर मढ़ा जा सके. वझे के घर से एक पासपोर्ट मिलने के बाद से ही एनआइए एनकाउंटर एंगल की जांच कर रही है. एनआइए सूत्रों के मुताबिक, वझे का असली प्लान यह था कि एंटीलिया के बाहर बम प्लांट करने के बाद दो लोगों (पहचान नहीं बतायी) की गोली मारकर हत्या की जाती और सचिन वझे केस को सॉल्व करने का दावा करता.

वझे इस एनकाउंटर के बाद एंटीलिया के बाहर जिलेटिन वाली कार को रखने का दोषी उन्हें बताने वाला था. सचिन वझे के घर पर 17 मार्च को छापेमारी के दौरान यह पासपोर्ट मिला था. बताया जा रहा है कि औरंगाबाद से चोरी हुई मारुति इको कार को दो लोग चलाकर एंटीलिया के बाहर खड़ी करते, जिसमें आइइडी फिट होता. एनआइए ने इस गाड़ी का नंबर प्लेट मीठी नदी से बरामद किया है. लेकिन सचिन वझे प्लान ए को अंजाम नहीं दे सका, तो उसने प्लान बी के मुताबिक, मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया.

वसूली केस में देशमुख से सीबीआइ ने की पूछताछ

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाये वसूली के आरोपों की वजह से कुर्सी गंवाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से बुधवार को सीबीआइ ने पूछताछ की. इस दौरान एजेंसी ने देशमुख पर लगे आरोपों की सच्चाई जानने की कोशिश की. एक अधिकारी ने बताया कि देशमुख सुबह करीब 10 बजे उपनगर सांताक्रूज में डीआरडीओ के अतिथि गृह पहुंचे. बता दें कि परमबीर सिंह ने एक पत्र में दावा किया था कि देशमुख ने वझे से मुंबई में स्थित बार और रेस्टूरेंट से 100 करोड़ रुपये की कथित वसूली करने के लिए कहा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें