1. home Hindi News
  2. state
  3. lg launches mata vaishno devi mobile app for navratri devotees will be able to participate in live darshan and aarti ksl

'माता वैष्णो देवी' मोबाइल एप्प के जरिये लाइव दर्शन और आरती में भाग ले सकेंगे भक्त, LG मनोज सिन्हा ने लॉन्च किया एप्प

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और माता वैष्णो देवी मोबाइल एप्प
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और माता वैष्णो देवी मोबाइल एप्प
ANI

जम्मू-कश्मीर : वैष्णो देवी के भक्तों के लिए 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र में माता खुशखबरी है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को वैष्णो देवी के भक्तों के लिए 'माता वैष्णो देवी' मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया.

उन्होंने कहा कि 'माता वैष्णो देवी' मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये भक्त लाइव दर्शन और आरती में भाग ले सकते हैं. साथ ही ऐप पर परिवहन बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है. यह कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद करेगा.

मालूम हो कि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भक्तों के लिए पूजा की बुकिंग भी शुरू कर दी है. बुकिंग करके लोग अपने नाम से भी पूजा करा सकते हैं. इसके अलावा बोर्ड अब भक्तों के घर तक प्रसाद भी भेजने की व्यवस्था करेगा.

​माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुताबिक, बुकिंग करने के बाद भक्त अपने नाम से पूजा करा सकते हैं. इसके बाद 72 घंटों के अंदर डाक विभाग के द्वारा भक्तों के घर तक पहुंचाया जायेगा. इसके लिए प्रसाद की तीन श्रेणियां बनायी गयी हैं.

जानकारी के मुताबिक, 500 रुपये, 1100 रुपये और 2100 रुपये के तीन श्रेणियों के प्रसाद के पैकेट बनाये गये हैं. प्रसाद के पैकेट भक्तों के घर तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग से समझौता भी किया जा चुका है.

500 रुपये के पैकेज में 200 ग्राम का एक ड्राइ फ्रूट्स का पैकेट, मिक्स प्रसाद के दो पैकेट, पाउच प्रसाद के 10 पैकेट, 2 पटका, एक पैकेट लाल रक्षासूत्र और एक काला रक्षासूत्र का पैकेट रखा गया है.

1100 रुपये के पैकेज में 300 ग्राम का एक ड्राइ फ्रूट्स का पैकेट, मिक्स प्रसाद के तीन पैकेट, माता की एक चुन्नी, स्रोत्र संग्रह के दो बुकलेट, चार पटका, एक लाल रक्षासूत्र का पैकेट, एक काला रक्षासूत्र का पैकेट, पांच ग्राम का एक चांदी का सिक्का भक्तों को भेजा जायेगा.

2100 रुपये के प्रसाद के पैकेज में भक्तों को 500 ग्राम का ड्राइ फ्रूट्स का एक पैकेट, मिक्स प्रसाद के चार पैकेज, पाउच प्रसाद के 20 पैकेट, माता की एक चुन्नी, स्रोत्र संग्रह के पांच बुकलेट, आठ पटका, लाल रक्षासूत्र के दो पैकेट, काला रक्षासूत्र का दो पैकेट और एक 10 ग्राम चांदी का सिक्का भेजा जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें