जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज हो जायेंगे कंप्यूटरीकृत

चाईबासा व तांतनगर में 15 से ऑनलाइन होगा दाखिल खारिज चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम के सभी जमीन के दस्तावेज 15 नवंबर से पहले ऑन लाइन हो जायेंगे. यही नहीं चाईबासा व तांतनगर में ऑन लाइन दाखिल–खारिज होने लगेगा. सभी दस्तावेजों को कम्प्यूटरीकृत किया जायेगा. तमाम कवायदों को अमलीजामा पहनाने के लिए राजस्व व भूमि सुधार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 3, 2013 3:11 AM

चाईबासा तांतनगर में 15 से ऑनलाइन होगा दाखिल खारिज

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम के सभी जमीन के दस्तावेज 15 नवंबर से पहले ऑन लाइन हो जायेंगे. यही नहीं चाईबासा तांतनगर में ऑन लाइन दाखिलखारिज होने लगेगा. सभी दस्तावेजों को कम्प्यूटरीकृत किया जायेगा. तमाम कवायदों को अमलीजामा पहनाने के लिए राजस्व भूमि सुधार के प्रधान सचिव जेबी तुबिद शनिवार को चाईबासा पहुंचे.

समाहरणालय स्थित उपायुक्त के चैंबर में विभागीय अधिकारियों से तमाम जानकारियां लीं. श्री तुबिद ने बताया के 15 नवंबर तक पहले फेज में चाईबासा तांतनगर में ऑन लाइन दाखिलखारिज शुरू हो जायेगा. कहा कि जिले में भूमि के लीज संबंधी मामलों के लिए अलग से बैठक की जायेगी और उनका निष्पादन किया जायेगा. सरस्वती प्रेस कोलकाता में रसीद छपने को दे दिया गया है. भूलगान का पेमेंट भी ऑन लाइन होगा.

गौरतलब है कि जिले में चाईबासा, तांतनगर खूंटपानी में ऑन लाइन दाखिल खारिज के लिए सरकार ने चिहिन्त किया है. इसका फायदा लोगों को जल्द मिलने लगेगा. मौके पर विशेष सचिव एके रस्तोगी, भूअभिलेख निदेशक परमजीत कौर, उप सचिव आरआर मिश्र, एनआइसी निदेशक, पश्चिमी सिंहभूम के डीसी अबुबक्कर सिद्दीख पी, एडीसी पूर्णचंद कुंकल आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version