1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. the youth of jharkhand with a recovery rate of 434 showed strength the recovery rate of the youth is higher than the recovery rate of the state

झारखंड के युवाओं में ज्यादा है कोरोना से लड़ने की शक्ति, राज्य के रिकवरी रेट से अधिक है युवाओं के स्वस्थ होने की दर

झारखंड में कोरोना की दस्तक के दो माह (60) बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 594 हो गयी है. सर्वाधिक दिनों तक ग्रीन जोन में रहने का रिकॉर्ड बनाने वाला जिला साहिबगंज भी 61वें दिन इसकी चपेट में आ गया. अब तक राज्य के सभी पांचों प्रमंडलों के कुल 24 जिलों में कोरोना का जाल फैल चुका है. फिलहाल चार जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं हैं. इन सबके बीच अच्छी खबर ये है कि झारखंड के रिकवरी रेट (43.1 फीसदी) से अधिक है संक्रमित युवाओं के स्वस्थ होने की दर (43.4 फीसदी). पढ़िए गुरुस्वरूप मिश्रा की रिपोर्ट.

By Panchayatnama
Updated Date
झारखंड में युवाओं के स्वस्थ होने की दर राज्य के रिकवरी रेट से अधिक है.
झारखंड में युवाओं के स्वस्थ होने की दर राज्य के रिकवरी रेट से अधिक है.
twitter

रांची : झारखंड में कोरोना की दस्तक के दो माह (60) बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 594 हो गयी है. सर्वाधिक दिनों तक ग्रीन जोन में रहने का रिकॉर्ड बनाने वाला जिला साहिबगंज भी 61वें दिन इसकी चपेट में आ गया. अब तक राज्य के सभी पांचों प्रमंडलों के कुल 24 जिलों में कोरोना का जाल फैल चुका है. फिलहाल चार जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं हैं. इन सबके बीच अच्छी खबर ये है कि झारखंड के रिकवरी रेट (43.1 फीसदी) से अधिक है संक्रमित युवाओं के स्वस्थ होने की दर (43.4 फीसदी). पढ़िए गुरुस्वरूप मिश्रा की रिपोर्ट.

झारखंड का रिकवरी रेट 43.1 फीसदी

झारखंड में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर बढ़ी है. राज्य में कुल 594 संक्रमितों में से 256 कोरोना पीड़ित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. रांची में कुल 129 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 106 घर लौट आये हैं. राज्य का रिकवरी रेट 43.1 फीसदी है.

137 युवा हो चुके हैं स्वस्थ

झारखंड में 594 कोरोना संक्रमितों में 256 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. स्वस्थ होने वालों में सर्वाधिक युवा हैं. अब तक 316 युवा संक्रमितों में से 137 स्वस्थ हो चुके हैं. इस तरह जिस तेजी से युवा संक्रमित हो रहे हैं, उसी तेजी के साथ वे स्वस्थ भी हो रहे हैं. 43.4 फीसदी युवा स्वस्थ हो चुके हैं.

चार जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं

झारखंड के चार जिलों में फिलहाल एक भी एक्टिव केस नहीं है. इन जिलों में दुमका, जामताड़ा, गोड्डा और चतरा शामिल है. कुल 24 जिलों में सिर्फ 20 जिलों में एक्टिव केस हैं.

जमशेदपुर में कोरोना के सर्वाधिक 92 एक्टिव केस

झारखंड के जमशेदपुर (पूर्वी सिंहभूम) में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस सर्वाधिक हैं. 43 नये कोरोना संक्रमितों के साथ आंकड़ा 92 पहुंच गया है. दूसरे नंबर पर हजारीबाग (50) है. तीसरे नंबर पर गढ़वा (42) है और 39 एक्टिव केस के साथ कोडरमा चौथे नंबर पर है.

जेल में है साहिबगंज का एकमात्र कोरोना संक्रमित मरीज

सर्वाधिक 60 दिनों तक ग्रीन जोन में रहने का रिकॉर्ड बनाने वाला जिला साहिबगंज भी 61वें दिन कोरोना की चपेट में आ गया. जालंधर से लौटा प्रवासी श्रमिक मोहनपुर उधवा के कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था, जहां मारपीट मामले में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी. ये संक्रमित व्यक्ति फिलहाल जेल में है. सभी एहतियाती उपायों के साथ इसे जेल में आइसोलेट किया गया है.

मृत्यु दर 0.89 फीसदी

झारखंड में अब तक छह मरीजों की मौत हो चुकी है. 594 संक्रमित मरीजों में से 256 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि छह लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह राज्य की मृत्यु दर 0.89 फीसदी है. कोरोना तेजी से अपना पांव पसार रहा है. सभी जिलों को अब तक अपनी चपेट में ले चुका है.

रिकॉर्ड 72 नये मरीज मिले

झारखंड में शनिवार को रिकॉर्ड 72 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 594 हो गयी है. जमशेदपुर में 43, धनबाद में 13, हजारीबाग व सिमडेगा में 4-4, गढ़वा व खूंटी में 2-2, पाकुड़, साहेबगंज, गुमला व पलामू में 1-1 संक्रमित मिले हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें