1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. work done of 120 crores in dam visible on the ground

डैम में 1.20 करोड़ का हो गया काम, धरातल पर दिख

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डैम में 1.20 करोड़ का हो गया काम, धरातल पर दिख
डैम में 1.20 करोड़ का हो गया काम, धरातल पर दिख
प्रतीकात्मक तस्वीर

गालूडीह : सुवर्णरेखा परियोजना के गालूडीह बराज डैम में 1.20 करोड़ का काम फाइनल हो गया है, धरातल पर कुछ नहीं दिखा रहा. इस संबंध में प्रभात खबर में समाचार प्रकाशित होने के बाद गरमा गया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए रविवार को विधायक सह झारखंड विधानसभा के प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति के सभापति रामदास सोरेन गालूडीह बराज डैम पहुंचे और निरीक्षण किया.

विधायक के साथ झामुमो समर्थक भी थे. बराज डैम के दोनों छोर पर दो टॉवर तो लगे हैं. लेकिन सायरन, वाटर लेबल मापी के लिए स्टील गज मीटर, वॉकी-टॉकी आदि उपकरण गायब है. विधायक ने बराज डैम के ऑपरेटरों से जानकारी ली. यहां तैनात होम गार्ड के जवानों से बात की. फिर दूरभाष पर गालूडीह बराज डिविजन के कार्यपालक अभियंता राजकुमार यादव से विधायक ने बात की और पूरे मामले की जानकारी मांगी.

कार्यपालक अभियंता ने विधायक से कहा कि वर्ष 2016-17 में वर्क ऑर्डर दिया गया था. इस काम का टेंडर अहमदाबाद की एसजे इंजिकॉम प्रालि को मिला है. काम अधूरा रहने से संवेदक का भुगतान रोक कर रखा गया है. बिना काम का भुगतान नहीं होगा. अभी ठेका कंपनी को फाइनल रिपोर्ट नहीं दी गयी है. काम हमारे आने के पहले का था. मेरे पीरियड में भी काम चल रहा था. लेकिन काम अभी अधूरा है.

कई उपकरण लगने बाकी हैं. कार्यपालक अभियंता ने विधायक से कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. विधायक ने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया जाये और जांच करे. इसकी रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाये. मौके पर उप प्रमुख श्रवण अग्रवाल, मुखिया सुभाष सिंह, झामुमो नेता निर्मल चक्रवर्ती, मुकेश मंडल, देवलाल महतो, बबलू हुसैन आदि उपस्थित थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें