1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. the dead body of a girl from kiriburu was recovered from the forest of bolani area of odisha the brother in law had killed and thrown it into the ditch smj

ओड़िशा के बोलानी क्षेत्र के जंगल से किरीबुरू की युवती का शव बरामद, जीजा ने हत्या कर फेंका था खाई में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किरीबुरू की युवती का शव खोजते युवक व पुलिस कर्मी. मृतक मरियम (ऊपर ) और आरोपी जीजा (नीचे).
किरीबुरू की युवती का शव खोजते युवक व पुलिस कर्मी. मृतक मरियम (ऊपर ) और आरोपी जीजा (नीचे).
प्रभात खबर.

Jharkhand News (किरीबुरु, पश्चिमी सिंहभूम) : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत किरीबुरू की 18 वर्षीय मरियम हस्सा का शव ओड़िशा के बोलानी के घने जंगल के 200 मीटर गहरे खाई से बरामद किया गया है. किरीबुरू के मुर्गापाड़ा निवासी मृतक मरियम हस्सा के शव को करीब 3 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद किरीबुरू थाना प्रभारी अशोक कुमार और 20 युवाओं की टोली ने बरामद किया है. उक्त युवती की हत्या रविवार को उसके जीजा रूप सिंह सिधू ने कुल्हाड़ी से काट कर की थी. हत्या के बाद मरियम के शव को किरीबुरू के सीमावर्ती ओड़िशा के बोलानी क्षेत्र के जंगल में फेंक दिया था.

युवती के शव बरामद होने के बाद किरीबुरू पुलिस ने ओड़िशा की बोलानी थाना क्षेत्र की पुलिस व बड़बिल के एसडीपीओ हिमांशु शेखर बेहरा को जानकारी दी गयी. हालांकि, किरीबुरु पुलिस शव को गहरी खाई से ऊपर लाने के लिए बोलानी पुलिस से आग्रह करती रही, लेकिन ओड़िशा पुलिस फॉरेंसिक टीम के आने पर ही शव उठाने की बात कही.

बोलानी पुलिस सुबह करीब 9 बजे घटनास्थल पर पहुंची थी एवं एएसपी बिरंची प्रसाद देहुरी तथा बड़बिल एसडीपीओ के साथ क्योंझर से आने वाली फॉरेंसिक एवं फायर एंड डिजास्टर की टीम दोपहर लगभग ढाई बजे घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बात जरूरी साक्ष्य घटनास्थल से पुलिस व फॉरेंसिक टीम एकत्रित की. उसके बाद गहरे खाई स्थित गुफा से बहुत मुश्किल से शव को निकाल लगभग तीन किलोमीटर दूर सड़क तक शव को लाने का प्रयास जारी है.

मालूम हो कि रविवार की शाम तीन बजे के करीब फुलमनी हस्सा अपनी बेटी मरियम हस्सा और दामाद रूप सिंह सिधू के साथ जंगल में मशरूम व कुरकुट्टी लाने गयी थी. तभी बेटी मरियम और दामाद रूप सिंह के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ा कि रूप सिंह ने मरियम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर गहरी खाई में फेंक दिया. इसके बाद दामाद ने अपने सास के साथ भी दुष्कर्म कर उसे पेड़ से बांध दिया. लेकिन, मरियम की मांग किसी तरह से छुड़ा कर किरीबुरू पुलिस और मुखिया को इस घटनाक्रम की जानकारी दी.

मृतक मरियम हस्सा की मां की लिखित शिकायत के बाद बोलानी थाना में नामजद आरोपी रूप सिंह सिधू के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म, साक्ष्य छुपाने आदि का मामला दर्ज किया गया है. मृतक की मां आदिवासी भाषा 'हो' बोलती है. इसलिए उसकी भाषा को न्यायालय में हिंदी अनुवाद के लिए किरीबुरू से एक महिला अनुवादक के रूप में व्यवस्था कर बड़बिल भेजा गया.

वहीं, मृतक की मा के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद ओड़िशा पुलिस महिला का मेडिकल जांच कराया तथा उसके कपड़े भी फॉरेंसिक जांच के लिए अपने साथ ले गयी. दूसरी ओर, अपनी साली की हत्या का आरोपी रूप सिंह सिधू हत्या के बाद बड़बिल भाग गया है. बड़बिल रेलवे स्टेशन के बाहर एक होटल में पानी पीते किरीबुरु के दो युवकों ने देख इसकी सूचना किरीबुरू थाना प्रभारी अशोक कुमार को दिया.

इसके बाद थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को रूप सिंह पर नजर रखने को कह मामले की सूचना बड़बिल एसडीपीओ को दिया, लेकिन बड़बिल पुलिस अधिकारियों के आने में देर किया और इसी का फायदा आरोपी रूप सिंह ने उठाते हुए वहां से गायब हो गया. हालांकि, रूप सिंह का लोकेशन बड़बिल में ही बता रहा है लेकिन वह हमेशा मोबाइल स्विच ऑफ और ऑन कर स्थान बदल रहा है जिससे पुलिस पकड़ नहीं पा रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें