1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. sub inspector of chakradharpur police station arrested for taking bribe of 2500 rupees west singhbhum sp suspended smj

चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर 2500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार, पश्चिमी सिंहभूम एसपी ने किया सस्पेंड

कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने के लिए 2500 रुपये घूस लेते चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर को ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है. पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी अजय लिंडा ने गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर गणेश सिंह को 2500 रुपये घूस लेते ACB की टीम ने किया गिरफ्तार.
चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर गणेश सिंह को 2500 रुपये घूस लेते ACB की टीम ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (चाईबासा, पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर थाना परिसर में शुक्रवार को भ्रष्टाचर निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर गणेश सिंह को 2500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी अजय लिंडा ने सब इंस्पेक्टर श्री सिंह को सस्पेंड कर दिया. श्री सिंह पर कैरेक्टर सर्टिफिकेट के लिए घूस लेने का आरोप है.

मालूम हो कि चक्रधरपुर के भालियाडीह गांव निवासी मरताम सामड की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है. उनके बेटे की पुलिस में नौकरी हो गयी. पुलिस सब इंस्पेक्टर के पद पर बहाली के लिए उसको थाना से कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेना था. इसके एवज में चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर गणेश सिंह 5000 रुपये मांग रहे थे. लेकिन, वह घूस देना नहीं चाहता था.

घूस की मांग पर मरताम सामड ने तत्काल ACB की टीम से शिकायत की गयी. शिकायत के आधार पर ACB की टीम ने पहले जांच- पड़ताल की. पहले घूस देने की राशि तय की गयी. इसके बाद पैसा देने शुक्रवार का दिन तय किया गया. ACB टीम के साथ ही मरताम सामड गया और चक्रधरपुर थाना के सब इंस्पेक्टर को उसने जैसे ही 2500 रुपये घूस दिया, वैसे ही ACB की टीम ने उसको गिरफ्तार किया. सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर ACB की टीम जमशेदपुर ले गयी.

भ्रष्टाचार किसी तरह नहीं होगा बर्दाश्त : एसपी

इस संबंध में एसपी अजय लिंडा ने कहा कि इस तरह की घटना निंदनीय है. भ्रष्टाचार किसी तरह बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. यादि पैसा लिया गया, तो यह गलत है. ACB के पास मामला है जिस पर जांच चल रही है. फिलहाल सब इंस्पेक्टर गणेश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें