1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. sahaia are not getting incentive money in chaibasa it is difficult to run a family pleading with mla sam

चाईबासा में सहियाओं को नहीं मिल रही प्रोत्साहन राशि, परिवार चलाना हुआ मुश्किल, विधायक से लगायी गुहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झामुमो विधायक दीपक बिरुआ को ज्ञापन सौंपतीं प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से परेशान सहिया बहनें.
Jharkhand news : झामुमो विधायक दीपक बिरुआ को ज्ञापन सौंपतीं प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से परेशान सहिया बहनें.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम) : सहियाओं को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि सरकार की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के इस दौर में नहीं दी जा रही है. जिससे उन्हें अपने परिवार का भरण-पोषण करने में काफी कठिनाई हो रही है. इसे लेकर सहियाओ ने रविवार (30 अगस्त, 2020) को सरनाडीह स्थित विधायक कार्यालय में इसकी शिकायत झामुमो के चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा से करते हुए अब कमीशन की जगह 18 हजार रुपये मानदेय दिलाने की गुहार लगायी है.

इस दौरान सहिया बहनों की समस्या को सुनने के बाद विधायक दीपक बिरुवा (Deepak Biruwa) ने कहा कि सभी सहिया बहनों को उनका हक जरूर मिलेगा. इस संबंध में जल्द ही विभागीय सचिव को अवगत कराते हुए सबकी समस्या दूर की जायेगी.

साथ ही जिला स्तर पर भी सिविल सर्जन और डीपीएम को इससे संबंधित निर्देश दिया जायेगा. इस दौरान सहिया प्रतिनिधिमंडल में नितिमा बारी, मेंजो तियू, जेमा गोप, सुमिता गोप, लक्ष्मी सवैंया, नीतिमा बारी, रानी तियू आदि शामिल थी.

कई योजनाओं की नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

सहियाओं ने विधायक को बताया कि विगत दिनों सरकार की ओर से चलायी गयी कई महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रोत्साहन राशि उन्हें सही ढंग से नहीं दी गयी है. बताया गया कि निम्न योजनाओं में जननी शिशु सुरक्षा योजना में वर्ष 2018- 2020 तक सही ढंग से प्रोत्साहन राशि नहीं दी गयी.

इसके अलावा कुष्ठ, टीबी, मलेरिया, ट्रेनिंग आदि कार्य का प्रोत्साहन राशि का भुगतान भी समुचित नहीं मिला है. पीएचसी दर्शाया संचालित योजना, सामुदायिक कार्य को भी प्रोत्साहन राशि ससमय कभी नहीं मिलता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें