1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. police conduct flag march in chakradharpur for peace arrangements in holi and shab e baaraat action will be taken against dj play smj

होली और शब-ए-बारात में शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस ने चक्रधरपुर में किया फ्लैग मार्च, DJ बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चक्रधरपुर शहर में शांतिपूर्ण ढंग से होली और शब-ए-बारात मनाने को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च.
चक्रधरपुर शहर में शांतिपूर्ण ढंग से होली और शब-ए-बारात मनाने को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चक्रधरपुर) : होली और शब-ए-बारात को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर पुलिस प्रशासन ने चक्रधरपुर शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान जहां लोगों से शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की अपील की गयी, वहीं डीजे और तेज आवाज में साउंड बजाने वालों पर कार्रवाई की भी बात कही.

रविवार (28 मार्च, 2021) को चक्रधरपुर शहर में पुलिस प्रशासन ने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से होली और शब-ए-बारात मनाने की अपील करते हुए फ्लैग मार्च किया. फ्लैग मार्च के जरिये हुड़दंग करने वालों को भी साफ संदेश दिया गया कि यदि कोई कानून तोड़ता है, तो पुलिस उसके साथ कड़ाई से निपटेगी.

रविवार सुबह से ही पूरे शहर के हर चौक-चौराहों से लेकर सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती किया गया है. कोरोना के कारण समूह में होली खेलनेवालों पर भी इस वर्ष पुलिस की पैनी नजर रहेगी. कोरोना के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए होली का त्योहार मनाना है.

शराब पीकर उत्पात मचाने वालों से पुलिस कड़ाई से निपटेगी. शहर में जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जायेगा. मौके पर एसडीओ अभिजीत सिन्हा, डीएसपी सुधीर कुमार, थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, बीडीओ बाल किशोर महतो समेत अन्य प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे.

DJ और साउंड सेट लगानेवालों पर होगी कार्रवाई

चौक-चौराहों या सार्वजनिक स्थानों पर DJ और साउंड सिस्टम लगा कर होली का जश्न मनाने वालों पर भी पुलिस की इस बार पैनी नजर रहेगी. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण किसी स्थान पर भीड़ लगाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. घर के आसपास भी समूह में होली खेलने से पुलिस रोकेगी. गश्ती और टाइगर जवानों को मुस्तैद रहने को कहा गया है. थाना प्रभारी और पुलिस के वरीय अधिकारी भी भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें