1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. people in the city people gave orders for investigation due to naxalite banners in chaibasa city sam

चाईबासा शहर में नक्सली बैनर लगने से सकते में लोग, एसपी ने दिये जांच के आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : चाईबासा के मंगलाहाट में लगे नक्सली बैनर को देखते स्थानीय लोग.
Jharkhand news : चाईबासा के मंगलाहाट में लगे नक्सली बैनर को देखते स्थानीय लोग.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम) : नक्सली अब शहरों की ओर रूख करने लगे हैं. चाईबासा के मंगलाहाट एवं बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम के पास के दुकान के बाहर नक्सली बैनर लगा हुआ पाया गया. सुबह में जब लोगों की नजर इन बैनरों पर पड़ी, तो लोग सकते में आ गये. हालांकि, एसपी अजय लिंडा ने इसे असामाजिक तत्वों की शरारत बताया है.

एसपी श्री लिंडा ने कहा कि इस बैनर को किसी असामाजिक तत्वों द्वारा लोगों को पैनिक करने के उद्देश्य से लगाया गया प्रतीत होता है. फिलहाल सदर एसडीपीओ को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय ने भी बैनर को लगाने के पीछे असामाजिक तत्व का हाथ होने की आशंका जतायी है. साथ ही कहा है कि मामले की टेक्निकल सेल एवं ह्यूमन विंग द्वारा जांच की जा रही है. जल्दी ही इस बात का पता लगा लिया जायेगा कि बैनर को किसने लगाया है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को सुबह करीब 5 बजे सबसे पहले चाईबासा के मंगलाहाट के चप्पल- जूते के दुकानदारों की नजर दुकान के पास ही लगे बैनर पर पड़ी. इस बैनर को देखते ही दुकानदार अवाक रह गये. इसी बीच सदर थाने के एक जवान वहां पहुंचा और उक्त बैनर को खोलकर अपने साथ ले गया. इसके बाद बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम परिसर के दुकान के बाहर लगे बैनर को भी उतार लिया गया.

इस बैनर में हो भाषा में गांव-गांव में नक्सली फौज खड़ा करने एवं संयुक्त मोर्चा बनाने की अपील की है. साथ ही गांव में पुलिस कैंप हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान भी किया है. इसके अलावा लोगों से सारंडा एक्शन प्लान का विरोध करने एवं पेशा कानून के तहत ग्रामसभा करने की भी अपील की गयी है.

गौरतलब है कि इस घटना से एक दिन पूर्व ही जिला के नये पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने प्रभार ग्रहण किया था. वहीं, मंगलाहाट एवं क्रिकेट स्टेडियम शहर के बीचो- बीच होने के कारण इन स्थानों पर नक्सली बैनर लगे होने की चर्चा शहर में दिन चढ़ते ही जोर पकड़ने लगी. क्रिकेट स्टेडियम के पास लगाये गये बैनर में हो भाषा में सारंडा एक्शन प्लान के विरोध करने संबंधी बातें लिखी हुई थी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें