1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. naxalites put up banner at barajamada railway crossing of jharkhand police seized smj

झारखंड के बड़ाजामदा रेलवे क्रॉसिंग पर नक्सलियों ने लगाया बैनर, पुलिस ने किया जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नक्सलियों द्वारा बड़ाजामदा रेलवे क्रॉसिंग पर लगाये गये बैनर को पुलिस ने किया जब्त.
Jharkhand news : नक्सलियों द्वारा बड़ाजामदा रेलवे क्रॉसिंग पर लगाये गये बैनर को पुलिस ने किया जब्त.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (नोवामुंडी/पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत नोवामुुंडी के बड़ाजामदा स्थित रेलवे क्रॉसिंग पुल पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर अपनी मौजूदगी का एहसास कराया. नक्सलियों ने 26 अप्रैल, 2021 को भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया. इसी कड़ी में बड़ाजामदा के रेलवे क्रॉसिंग पर बैनर लगाया. इधर, नक्सलियों के लगे बैनर की जानकारी मिलते ही बड़ाजामदा ओपी प्रभारी सोबोन सोरेन घटना स्थल पर पहुंचे. नक्सलियों द्वारा लगाये गये बैनर को जब्त कर बड़ाजामदा ओपी ले आये.

बैनर में किसान आंदोलन तथा विभिन्न जनसंघर्ष पर केंद्र सरकार के फासीवादी दमन के खिलाफ 1 से 25 अप्रैल तक प्रतिरोध संघर्ष का संचालन करने तथा 26 अप्रैल, 2021 को भारत बंद सफल बनाने का आह्वान किया गया है. भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के नाम से इस बैनर से नक्सली एक बार फिर अपनी मौजूदगी का अहसास कर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं. इससे पूर्व भी बड़ाजामदा ओपी पर नक्सलियों की ओर से हमला हो चुका है.

सूत्रों के अनुसार, लेवी वसूली करने को लेकर बैनर लगा कर नक्सली एक बार फिर इस इलाके में सक्रिय होना चाहता है. हाल ही में बालाजी स्पंज प्लांट में घुसकर कर्मियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देकर अपनी मंशा को जाहिर कर दिया है. नक्सलियों का साॅफ्ट टारगेट हमेशा से ही बड़ाजामदा रहा है.

वहीं, दूसरी ओर नक्सलियों के रेलवे क्रॉसिंग पर बैनर लगाने के बाद से पुलिस काफी चौकस हो गयी है. जानकारी मिलते ही जहां नक्सलियों के बैनर को जब्त किया गया, वहीं पुलिस प्रशासन किसी भी विषम परिस्थितियों में नक्सलियों को मात देने को तैयार हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें