1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. naxalites create orgy in goilkera shoot forest department scribe on charges of police informer burn jcb machine smj

नक्सलियों ने गोइलकेरा में पुलिस मुखबिरी के आरोप में वन विभाग के मुंशी को मारी गोली, JCB मशीन को जलाया

मंगलवार को नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा क्षेत्र में दिनदहाड़े वन विभाग के मुंशी को गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया. वहीं, JCB मशीन को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों की इस वारदात के बाद पालुहासा गांव के लोग डरे-सहमे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के पालुहासा में नक्सलियों ने JCB मशीन को आग के हवाले किया.
Jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के पालुहासा में नक्सलियों ने JCB मशीन को आग के हवाले किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites News: पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत गोइलकेरा थाना क्षेत्र के अंबराई पालुहासा में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया. पुलिस मुखबिरी के आरोप में वन विभाग के मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं, JCB मशीन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही घटनास्थल पर नक्सलियों ने पर्चे भी छोड़े हैं.

नक्सलियों ने गोइलकेरा के पालुहासा गांव निवासी और वन विभाग के मुंशी बोयराम लुगून (25 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी. नक्सलियों ने बोयराम को पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या कर दी. बता दें कि इस क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या की यह दूसरी घटना है. मालूम हो कि गत 21 दिसंबर की रात गितिलपी में नक्सलियों ने प्रेम सुरीन को पुलिस का मुखबिर करार देकर मार डाला था.

मंगलवार को नक्सलियों के हथियारबंद दस्ते ने पालुहासा जंगल में वन विभाग का काम कर रहे ठेकेदार के जेसीबी मशीन को भी आग के हवाले कर दिया. वहीं, घटनास्थल पर नक्सलियों ने पर्चे भी छोड़े हैं. जिसमें बोयराम को पुलिस का एसपीओ करार दिया है. वहीं, पर्चों में जंगलों से रेंजर, फोरेस्टर, वन माफिया और ठेकेदारों को खदेड़ने की चेतावनी दी है. इस संबंध में पश्चिमी सिंहभूम के एसपी अजय लिंडा ने बताया कि पालुहासा में हत्या की सूचना मिली है. पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है.

कैसे हुई घटना

जानकारी के अनुसार, पालुहासा जंगल में भूमि और जल संरक्षण के लिए वन विभाग द्वारा जेसीबी मशीन से खुदाई कराई जा रही थी. नक्सलियों के दस्ते ने वहां पहुंचकर मुंशी बोयराम लुगून, जेसीबी के चालक, हेल्पर आदि को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद पूछताछ कर बोयराम को छोड़ अन्य लोगों को जाने दिया. इसके बाद नक्सलियों ने डीजल छिड़क कर जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया. जबकि बोयराम को मुख्य सड़क पर लाकर गोली मार दी. शव के आसपास पर्चे व पोस्टर भी छोड़ा है. जिसमें बोयराम को पुलिस की मुखबिरी की सजा देने की बात कही है.

ग्रामीणों की बैठक में शामिल था बोयराम

मंगलवार सुबह सड़क और स्थानीय समस्याओं पर विचार-विमर्श के लिए कुईड़ा गांव में ग्रामीणों की बैठक हुई थी. इस बैठक में बोयराम भी शामिल हुआ था. बैठक खत्म होने के कुछ घंटे बाद वह पालुहासा लौट गया. इसके बाद उसकी हत्या हो गई.

पहले ही दिन नये थाना प्रभारी का नक्सली वारदात से सामना

गोइलकेरा में मंगलवार को ही नये थाना प्रभारी तुफैल खान ने पदभार ग्रहण किया. पहले ही दिन उनका सामना नक्सली वारदात से हो गया. तुफैल खान छोटानागरा थाने से गोइलकेरा स्थानांतरित किये गये हैं. वहीं, घटनास्थल पर वन विभाग के एक वनकर्मी भी थे, जो मौके से वे फरार हो गये, लेकिन उनकी मोटरसाइकिल वहीं पर छूट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें