1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. jharkhand police and crpf foils plot of naxal attack on police forces in west singhbhum district ied explosives found in search operation

पश्चिमी सिंहभूम में थी पुलिस पर नक्सली हमले की तैयारी, सर्च ऑपरेशन में मिला विस्फोटकों का जखीरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
विस्फोटकों का मिलना दे रहा खतरे का संकेत.
विस्फोटकों का मिलना दे रहा खतरे का संकेत.
Prabhat Khabar

चाईबासा : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में पुलिस बल पर नक्सलियों ने हमले की साजिश रची थी. लेकिन, सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है.

जिला के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत माइलपी से हाथीबुरू जाने वाले रास्ते में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों के संयुक्त अभियान के दौरान पुलिस को यह सफलता मिली.

शुक्रवार (12 जून, 2020) को एसपी (ऑपरेशन) प्रणव आनंद झा के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसमें समाचार लिखे जाने तक 64 आइइडी बम बरामद कर लिये हैं. पहले चरण में उक्त पथ पर 20 आइइडी बम बरामद हुए. उसी सड़क पर आगे बढ़ने पर 20 सीरीज बम बरामद हुए और देर शाम तक 24 गैस सिलिंडर बम बरामद हुए.

समाचार लिखे जाने तक बम निरोधक दस्ता ने 16 बम को डिफ्यूज कर दिया था. पुलिस ने कहा है कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने मिलकर नक्सलियों की एक बड़ी योजना को विफल कर दिया है. 64 आइइडी बम बरामद होना पुलिस के लिए उपलब्धि तो है, यह बड़े खतरे का संकेत भी है.

यह बताता है कि क्षेत्र में भारी संख्या में नक्सलियों का जमावड़ा हो रहा है. सीआरपीएफ व पुलिस के लगभग 200 से अधिक जवान उक्त ऑपरेशन में जुटे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें