1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. jharkhand naxal news naxalites kidnapped and shot a young man from the birthday party srn

झारखंड : बर्थडे ब्वॉय को पार्टी से ही अपहरण कर हथियारबंद नक्सलियों ने मार दी गोली, जानें पूरा मामला

पश्चिमी सिंहभूम के गोइलकेरा ने हथियारबंद नक्सलियों ने एक युवक को पहले किडनेप किया फिर गोली मार कर हत्या कर दी. युवक उस दिन अपने परिवार के अपना जन्मदिन मना रहा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जन्मदिन पार्टी से ही उठा कर ले गये नक्सली और कर दी हत्या
जन्मदिन पार्टी से ही उठा कर ले गये नक्सली और कर दी हत्या
फाइल फोटो

गोइलकेरा : गोइलकेरा (पश्चिमी सिंहभूम) थाना क्षेत्र के गितिलपी में मंगलवार की रात करीब 10 बजे हथियारों से लैस 20-25 नक्सलियों ने घर से युवक का अपहरण कर 200 मीटर दूर ले जाकर गोली मार दी. घटना में मृत प्रेम सिंह सुरीन (28) का शव गोइलकेरा-चाईबासा मुख्य मार्ग पर रातभर पड़ा रहा. एसपी अजय लिंडा ने इसकी पुष्टि की है. घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. सूचना मिलने पर बुधवार की दोपहर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर भेज दिया.

बेटे का जन्मदिन मनाने मंगलवार को गांव आया था :

जानकारी के अनुसार, प्रेम सुरीन अपने बेटे का जन्मदिन मनाने मंगलवार को गांव में आया था. वह करीब 40-50 ग्रामीणों के साथ घर में बेटे का जन्मदिन मना रहा था. इसी बीच रात 10 बजे 20-25 नक्सली पहुंचे. इनमें चार-पांच नक्सली घर में घुस गये. बंदूक का भय दिखाकर सभी महिलाओं को एक कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी.

पूछताछ करनी है, कहकर अपने साथ ले गये :

नक्सली बेटे की जन्मदिन पार्टी से प्रेम सुरीन समेत पांच लोगों को घर के बाहर ले गये. प्रेम सुरीन को छोड़ कर अन्य लोगों को रस्सी से बांध दिया. प्रेम सिंह सुरीन से पूछताछ करना चाहते हैं, यह कहते हुए नक्सली अपने साथ ले गये. ज्ञात हो कि गोइलकेरा थाना क्षेत्र के छोटा कुइड़ा व गितिलपी से नरसंडा तक पूर्व में नक्सलियों का वर्चस्व था. पुलिस और सुरक्षा बलों के लगातार अभियान चलाने से नक्सलियों का वर्चस्व घटा है. गांव के लोग इनके साथ जाना नहीं चाहते हैं.

नक्सलियों को विस्फोटक पहुंचानेवाले दो गिरफ्तार

लोहरदगा. नक्सली संगठन को विस्फोटक सामग्री पहुंचाने के आरोप में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों में बगडू थाना के बड़चोरगांई निवासी हरिप्रकाश उरांव व नावाडीह पाड़ा सोनार मोहल्ला के राजू मुंडा शामिल हैं. इनके पास से 50 किग्रा अमोनियम नाइट्रेट भी बरामद किया गया. आरोपियों पर धारा 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार, नक्सली संगठन के रीजनल कमांडर रवींद्र गंझू को विस्फोटक सामग्री पहुंचाने की सूचना एसपी प्रियंका मीणा को मिली. इसके बाद एसपी ने एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया.

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें