1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. fourth death from corona in west singhbhum son burnt to mother wearing ppe kit

पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना से चौथी मौत, बेटे ने पीपीई किट पहन मां को दी मुखाग्नि

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in Jharkhand : चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित सदर अस्पताल के फीमेल वार्ड में भर्ती एक 65 वर्षीय वृद्ध महिला की बुधवार इलाज के क्रम में मौत हो गयी. मौत के बाद जब सदर अस्पताल द्वारा वृद्ध महिला की ट्रूनेट मशीन से जांच करायी गयी, तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकला. कोरोना से बुधवार को महिला की मौत के साथ ही जिले में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

इधर, अस्पताल की ओर से मृतिका के परिजनों को 5 पीस पीपीई किट समेत डेथ बॉडी डिस्पोजल बैग के साथ शव दिया गया. इसके बाद परिजन शव को अपने साथ एंबुलेंस से सीधे शमशान घाट ले गये, जहां बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मृतिका को बड़े बेटे ने पीपीई किट पहनकर मुखाग्नि दी.

बताया गया कि मृतिका चाईबासा के ही गुट्टूसाईं स्थित कल्याणपुर दारूभट्टी के समीप की रहने वाली है. पिछले 2-3 दिनों से लगातार बीमार थी. उन्हें बुखार के साथ खांसी भी थी. इसके बाद वृद्धा को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. परिजनों ने इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया. परिजनों द्वारा परेशानी बताये जाने के बावजूद कोविड जांच किये बगैर उसे फीमेल वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया. परिजनों ने बताया कि भर्ती करने के बाद भी उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद मौत होने पर सदर अस्पताल द्वारा महिला की कोविड जांच की गयी थी.

पश्चिमी सिंहभूम में बुधवार को कोरोना के फिर 14 नये मरीज मिले है. एमजीएम के आरटीपीसीआर व जिले के ट्रूनेट मशीन से जांच के बाद इसकी पुष्टि हुई है. जानकारी अनुसार कुल 14 संक्रमितों में 10 झारखंड पुलिस के जवान है. इसके बाद चाईबासा डीपीएस स्कूल परिसर में कैंप किए हुए तीन अन्य जवान समेत एक कैदी भी ट्रूनेट मशीन से जांच के क्रम में पॉजिटिव मिला है. हालांकि, राज्य स्वास्थ विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को जिले में कोराेना के 29 नये मामले मिले हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें