1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. coronavirus in jharkhand sail hospital kiriburu noamundi government lab in west singhbhum has denied the truenat test 90 samples were sent for corona test you will be shocked for the reason grj

Coronavirus In Jharkhand : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में सरकारी लैब ने किया ट्रू नेट जांच से इनकार, वजह जान चौंक जायेंगे आप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : सरकारी लैब ने किया ट्रू नेट जांच से इनकार
Coronavirus In Jharkhand : सरकारी लैब ने किया ट्रू नेट जांच से इनकार
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand, किरीबुरु (शैलेश सिंह) : सेल की किरीबुरु-मेघाहातुबुरु जेनरल अस्पताल से 90 सैंपल ट्रू नेट जांच के लिए नोवामुंडी स्थित सरकारी लैब भेजा गया, लेकिन लैब ने कोई किट उपलब्ध नहीं होने की वजह से सैंपल का परीक्षण करने से इनकार कर दिया. पिछले कुछ सप्ताह के दौरान किरीबुरु-मेघाहातुबुरु शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. कल रविवार को कोरोना संक्रमण के शिकार सेल के ठेकेदार सुखलाल खिल्लर ने नोवामुंडी अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगभग नब्बे लोगों ने सेल अस्पताल किरीबुरु में कोरोना जांच के लिए अपना सैंपल दिया था. परीक्षण के लिए सभी सैंपल को आज नोवामुंडी भेजा गया, लेकिन लैब ने परीक्षण करने से इनकार कर दिया. उल्लेखनीय है कि लौहांचल एवं सारंडा क्षेत्रों में कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं है.

जगन्नाथपुर अनुमंडल तथा नोवामुंडी प्रखंड कार्यालय के अधीन कोरोना संक्रमित शव को श्मशान घाट तक सरकारी प्रोटोकोल अनुसार अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के लिये वाहन व अन्य सुविधा तक नहीं है. कल सेल के ठेकेदार सुखलाल खिल्लर का शव ले जाने के लिये वाहन तक उपलब्ध नहीं था, लेकिन घंटों इंतजार के बाद चाईबासा से वाहन मंगाकर शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया.

सेल अस्पताल किरीबुरु के सीएमओ डॉ एम कुमार ने कहा कि यह सही है कि हमारे अस्पताल से आज नब्बे सैंपल ट्रू नेट परीक्षण के लिए नोवामुंडी लैब भेजा गया, जिसे रिसीव नहीं किया गया. उनके द्वारा बताया गया कि कोरोना जांच के लिए किट मौजूद नहीं है. इसके बाद सारे सैंपल को सरकारी चिकित्सक से बात कर नोवामुंडी प्रखंड कार्यालय प्रांगण में सुरक्षित रखवाया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें