1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. complaint of scam with chief minister hemant soren personnel of community health center in west singhbhum withdraw government money by creating fake bills gur

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से घोटाले की शिकायत, पश्चिमी सिंहभूम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी ने ऐसे डकारे रुपये !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

जगन्नाथपुर : पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर अनुमंडल मुख्यालय के जगन्नाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत प्रखंड लेखा प्रबंधक मनोज कुमार साव द्वारा किये गये तथाकथित घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा गया है. झारखंड राज्य भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के प्रदेश अध्यक्ष गणेश प्रसाद ने सीएम को पत्र लिख कर इस मामले की जांच भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो (एसीबी) कराकर आरोपी को बर्खास्त करने की मांग की है.

झारखंड राज्य भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के प्रदेश अध्यक्ष गणेश प्रसाद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखे पत्र में कहा है कि पश्चिमी सिंहभूम जिला अन्तर्गत जगन्नाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत प्रखंड लेखा प्रबंधक मनोज कुमार साव के द्वारा भारी पैमाने पर अनियमितता बरती गयी है और फर्जी विपत्र बनाकर घोटाला किया गया है.

पत्र में ये आरोप लगाया गया है कि मलेरिया से पीड़ित रोगियों को दी जाने वाली सुविधा देय राशि को फर्जी तरीके से बनाकर उनके द्वारा पैसे की निकासी की गयी है. इसके साथ ही आयुष्मान योजना में फर्जी व्यक्ति का नाम दर्शाकर भी बड़े पैमाने पर सरकारी पैसे का गबन किया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवंटित राशि में भी काफी अनियमितताएं बरती गयी हैं.

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गणेश प्रसाद ने मुख्यमंत्री से पत्र के जरिए शिकायत करते हुए आग्रह किया है कि इस घोटाले की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) से कराते हुए इसे सेवा से बर्खास्त किया जाये.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें