सजा मां का दरबार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दीपों से रोशन होगा हर घर-आंगन, महालक्ष्मी का होगा पूजन

चाईबासा : अमला टोला में बने भव्य पंडाल में मां काली की प्राण प्रतिष्ठा धार्मिक अनुष्ठान के साथ शनिवार को की गई. मां काली के गगन भेदी जयकारों से माहौल गुंजायमान हो उठा था. मां का विकराल रूप असुरों के संहारक के रूप में प्रदर्शित किया गया है. संकट में मां काली के समक्ष देवताओं द्वारा याचना को भी दिखाया गया है.

दीपावली की पूर्व संध्या पर हर साल अमला टोला सार्वजनिन काली पूजा कमेटी की ओर से मां की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाती है. शनिवार को भव्य पूजा पंडाल का उदघाटन उद्योगपति रमेश साव ने फीता काट कर किया. इस दौरान डीएसपी मुख्यालय बैजनाथ सिंह और उद्योगपति राजकुमार शाह उपस्थित थे. मौके पर कमेटी के मुख्य संरक्षक नगर पर्षद उपाध्यक्ष मिथलेश ठाकुर, संरक्षक तपन कुमार मित्र, अध्यक्ष राजीव सिंहदेव, सचिव पवित्र भट्टाचार्य, संजीव पोद्दार, विनोद दाहिमा, अनूप चौधरी, दीपक खिरवाल, बसंत खिरवाल उपस्थित थे.

ट्रेनों में बढ़ा यात्रियों का अतिरिक्त दबाव

चाईबासा. दीवाली लेकर शनिवार को चाईबास से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों का अतिरिक्त दवाब रहा. आम दिनों में लगभग 1500 यात्री चाईबासा स्टेशन से आना-जाना करते हैं. शनिवार को यह आंकड़ा बढ़कर लगभग 1800 हो गया.

बड़बिल से हावड़ा तक जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस में भी यात्रियों की खचाखच भीड़ थी. लोकल ट्रेनों में दरवाजे पर खड़े होकर लोगों को सफर करना पड़ा. इधर, बसों का भी यही हाल है. चाईबासा से विभिन्न स्थानों तक जाने वाली बसों में लोगों की भीड़ देखने को मिली. सीट नहीं मिलने के कारण लोगों को खड़े होकर सफर करना पड़ा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें