1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. 3 plfi naxalites killed in encounter with police and crpf in jungles of chaibasa

चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों की भीषण मुठभेड़, पीएलएफआइ के 3 उग्रवादी ढेर, एक घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अनुमंडल अस्पताल में इलाजरत घायल नक्सली मनोज हासा.
अनुमंडल अस्पताल में इलाजरत घायल नक्सली मनोज हासा.
Prabhat Khabar

बंदगांव : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में गुरुवार को तड़के चाईबासा पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के तीन उग्रवादियों को मार गिराया. भीषण मुठभेड़ में पीएलएफआइ के एक उग्रवादी के घायल होने की भी सूचना है. पुलिस और उग्रवादियों के बीच नक्सल प्रभावित टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगल में भीषण मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई. इसमें पीएलएफआइ के तीन नक्सली मारे गये और एक घायल हो गया. खबर है कि पुलिस ने एक उग्रवादी को गिरफ्तार भी किया है. बताया जाता है कि पुलिस की पीएलएफआइ के एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ भिड़ंत हुई थी.

चाईबासा पुलिस को सूचना मिल रही थी कि टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगलों में पीएलएफआइ संगठन के उग्रवादियों का आना-जाना लगा है. सूचना थी कि ये लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसी सूचना के आधार पर चाईबासा की पुलिस ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर गश्ती तेज कर दी.

पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने पीएलएफआइ उग्रवादियों की टोह में बुधवार देर रात से ही मनमाडु बेड़ा की पहाड़ी के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इसी दौरान पीएएफआइ के उग्रवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों में भाग गये. इसके बाद चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने जंगल में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान उन्हें 3 उग्रवादियों के शव मिले. पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने बताया की टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा की पहाड़ी पर स्थित जंगल पर गुरुवार सुबह 5 बजे यह मुठभेड़ हुई.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गये. उन सभी के शव पुलिस ने बरामद कर लिये हैं. फिलहाल जंगल में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. एसपी ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम से तमाम नक्सली संगठनों के सफाये के लिए जिला पुलिस केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर अभियान चला रही है.

उन्होंने कहा कि लगातार चलाये जा रहे सघन सर्च ऑपरेशन में पुलिस को सफलता मिल रही है. पुलिस के दबाव में नक्सली बैकफुट पर आ गये हैं. श्री महथा ने कहा कि पुलिस की बढ़ती दबिश को देखते हुए पीएलएफआइ समेत तमाम नक्सली संगठन अब हताश हो गये हैं. इसी हताशा में ये लोग जंगल में पुलिस बलों पर हमले करने की कोशिश करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें