1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. 3 girls drowned in pond in khuntpani of west singhbhum silence spread in the village smj

पश्चिमी सिंहभूम के खूंटपानी में 3 बच्चियां तालाब में डूबी, गांव में पसरा सन्नाटा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोटसोना गांव की 3  बच्चियां तालाब में डूबी. परिजनों से जानकारी लेते पुलिस पदाधिकारी.
कोटसोना गांव की 3 बच्चियां तालाब में डूबी. परिजनों से जानकारी लेते पुलिस पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (चक्रधरपुर, पश्चिमी सिंहभूम) : बुधवार का दिन पश्चिमी सिंहभूम जिले के लिए दुखद रहा. यहां तीन मासूम आदिवासी बच्चियों की तालाब में डूब कर मौत की दिल दहला देने वाली दुखद घटना हुई. इस हादसे में एक ही खानदान के तीन मासूम बच्चियों की जान चली गयी. घटना की सूचना पाकर शहर के लोग स्तब्ध और मर्माहत हैं. वहीं, गांव में सन्नाटा पसरा है. यह घटना पश्चिमी सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खूंटपानी प्रखंड अंतर्गत कोटसोना गांव की है.

जानकारी के अनुसार, खूंटपानी प्रखंड के कोटसोना गांव में बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे यह हादसा हुआ. ग्रामीण कप्तान होनहागा की साढ़े 4 वर्षीय पुत्री स्नेहा होनहागा, 5 वर्षीय डोबरो होनहागा की पुत्री मंजू होनहागा तथा 6 वर्षीय भोलाराम होनहागा की पुत्री गीतिका होनहागा सड़क पर खेल रही थी. इसी क्रम में खेलते हुए सभी बच्चियां तालाब के पास पहुंच गयी.

तालाब के पास आने के बाद तीनों बच्चियां तालाब के अंदर गयी, जिससे तीनों बच्चियों के डूबने से जान चली गयी. इन बच्चियों के साथ ही ग्रामीण कप्तान होनहागा की दूसरी पुत्री सानिया भी थी. वह तीनों बच्चियों को तालाब में उतरते देखी थी, लेकिन कुछ देर बाद तालाब में कोई नहीं दिखाई देने पर गांव जाकर परिजनों को इसकी जानकारी दी. इसकी जानकारी मिलते ही बच्चियों के परिजन और ग्रामीणों ने तालाब आकर छानबीन की, तो तीनों बच्चियों को डूबा पाया. बाद में एंबुलेंस को फोन कर बुलाया गया और शव अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर लाया गया.

गांव में घर की छावनी बना रहे थे परिजन

जानकारी के अनुसार, बुधवार की सुबह गांव में इन बच्चों के परिजन घरों के छत की मरम्मत कर रहे थे. बरसात के मौसम को देखते हुए परिवार वाले कार्य में व्यस्त थे. इधर, बच्चियां खेलने में मस्त थी, इसलिए किसी का ध्यान उनकी ओर गया ही नहीं. लेकिन, जब समूह की छोटी बच्ची सानिया भागते हुए गांव पहुंची और बाकी के तालाब में डूबने की जानकारी दी, तो सबके होश उड़ गये. आनन-फानन में सभी तालाब पहुंचे, तो गम का सैलाब टूट पड़ा.

चक्रधरपुर और मुफस्सिल थाना पुलिस पहुंची

एंबुलेंस से तीनों बच्चियों के शव को अनुमंडल अस्पताल, चक्रधरपुर लाया गया. सूचना पाते ही चक्रधरपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार पहुंचे और बच्चियों के शवों को देखने के बाद उन्हें कपड़े से ढंकवाया. कुछ देर बाद मुफस्सिल थाना पुलिस भी अनुमंडल अस्पताल, चक्रधरपुर पहुंची और बच्चियों के परिजनों से मामले को लेकर पूछताछ की. चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव भी मामले की जानकारी लेने अनुमंडल अस्पताल पहुंचे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें