झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चाईबासा के बुरूगुलीकेरा में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चाईबासा : झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को चाईबासा के गुदड़ी प्रखंड के बुरूगुलीकेरा गांव में पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां पर पत्थलगड़ी का समर्थन नहीं करने वाले सात लोगों की हत्या की गयी है. मारे गये लोग सरकार की व्यवस्था को मानते हैं, जबकि पत्थलगड़ी करने वाले खुद को अपना सरकार बताने का प्रयास कर रहे हैं. लोगों को सरकारी सुविधा नहीं लेने की धमकी दी जाती है.

गौरतलब है कि बीती 21 जनवरी को पत्थलगड़ी का समर्थन नहीं करने वाले सात लोगों की हत्या कर दी गयी थी. मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हताहतों के परिजनों से मुलाकात सरकार की ओर हर प्रकार की सुविधा देने का भरोसा दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं समाज के लिए अभिशाप है.

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चाईबासा के बुरूगुलीकेरा में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि पीड़ित परिवार के लोगों को हर तरह की सरकारी सुविधा उपलब्ध करायी जाये. इसके साथ ही, उन्होंने समाज के लोगों को नशा छोड़ने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों से बात करने के बाद इस बात का पता चला कि यहां के लोग सरकारी सुविधाएं लेने के इच्छुक है. इस दौरान उन्होंने गुलिकेरा के मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया और यहां के छात्रों से मुलाकात कर बेहतर भविष्य निर्माण की सीख दी.

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चाईबासा के बुरूगुलीकेरा में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

राज्यपाल मुर्मू ने कहा कि शिक्षा से ही समाज में बदलाव आयेगा. बच्चे ईमानदारी के साथ पढ़ाई में मेहनत करें, सरकार उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करायेगी. इस मौके पर जिले के आयुक्त, उपायुक्त अरवा राजकमल, एसपी इंद्रजीत माहथा के अलावा काफी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे.

सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किये गये थे. इलाके में भारी संख्या में सीआरपीएफ को तैनात किया गया था. सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक पर निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे भी लगाये गये थे.

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चाईबासा के बुरूगुलीकेरा में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

मंगलवार की सुबह करीब पौने दस बजे राज्यपाल मुर्मू लोढ़ाई सीआरपीएफ कैंप पहुंची. इसके आधे घंटे बाद करीब सवा ग्यारह बजे बुरूगुलीकेरा पहुंची. गांव का दौरा करने के बाद वे दोपहर बाद करीब पौने दो बजे रांची के लिए रवाना हो गयीं.

पीड़ित परिवारों ने राज्यपाल से की सुरक्षा की मांग

पीड़ित परिवारों ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से सुरक्षा की मांग की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि सात लोगों की हत्या के बाद गांव में एक फिर सात लोगों की हत्या करने की धमकी दी जा रही है. पीड़ितों की बात सुनकर राज्यपाल ने एसपी इंद्रजीत माहथा को निर्देश दिया कि पीड़ित परिवार के लोगों को सुरक्षा मुहैया करायी जाये. किसी को नुकसान नहीं होनी चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें