32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चाईबासा के बड़केल में नक्सलियों ने बस जलायी, चालक के साथ की मारपीट, गोइलकेरा में विस्फोट, फायरिंग

चाईबासा : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में नक्सलियों ने शुक्रवार की रात से विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए उपद्रव मचाना शुरू कर दिया. शनिवार सुबह पोलिंग पार्टियों को लेकर पहुंची स्कूल बस में आग लगाये जाने की खबर है. इसके पहले गोइलकेरा में शुक्रवार देर रात विस्फोट और फायरिंग भी की थी. […]

चाईबासा : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में नक्सलियों ने शुक्रवार की रात से विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए उपद्रव मचाना शुरू कर दिया. शनिवार सुबह पोलिंग पार्टियों को लेकर पहुंची स्कूल बस में आग लगाये जाने की खबर है. इसके पहले गोइलकेरा में शुक्रवार देर रात विस्फोट और फायरिंग भी की थी.

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला के चाईबासा मुफ्फसिल थाना के बड़केल पंचायत में नक्सलियों ने शनिवार सुबह एक स्कूल बस को फूंक दिया. बड़केल पंचायत के जोजोहातू में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने जा रही स्कूल बस को 7 नक्सलियों ने जला दिया. बस पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की थी.

बताया गया है कि यह बस जोजोहातू, अंजतबेड़ा और सिंगीजाड़ी के मतदाताओं को पंडावीर बूथ तक मतदान के लिए लाने जा रही थी. इसी दौरान सात नक्सलियों ने पहले बस पर पत्थरबाजी की. पत्थरबाजी होता देख चालक ने बस को रोक दिया. इसके बाद नक्सलियों ने चालक डुबलिया कुदादा और उसके सहायक कोलाय सामद से मारपीट की.

ड्राइवर और सहायक को बस से उतारकर बस को आग लगा दी. बस के चालक डुबलिया कुदादा ने बताया कि एक नक्सली के पास बंदूक व बाकी के पास तीर-धनुष व अन्य हथियार थे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : गुमला के सिसई में फायरिंग, मतदाता की मौत के बाद वोटिंग बंद, गांव में तनाव

इसके पहले मनोहरपुर विधानसभा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित कुइड़ा में पहाड़ी पर शुक्रवार रात करीब 10 बजे जोरदार धमाके के साथ करीब पांच राउंड फायरिंग की गयी, दहशत फैल गयी.

विस्फोट के बाद सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह से मुस्तैद हो गये. शनिवार को मतदान के लिए कुइड़ा उच्च विद्यालय को क्लस्टर बनाया गया है. यहां जवानों के साथ पोलिंग पार्टियां भी पहुंची थीं. धमाके से मतदानकर्मी भी दहशत में हैं.

उल्लेखनीय है कि यहां नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार की चेतावनी दी थी. एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि कुइड़ा पहाड़ी पर जोरदार धमाके के साथ गोलियां चलने की प्राथमिक सूचना मिली है. इसको लेकर जवानों को अलर्ट कर दिया गया है.

पश्चिम सिंहभूम की जिन दो विधानसभा क्षेत्रों में ये नक्सली घटनाएं हुईं हैं, दोनों सीटें इस वक्त झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कब्जे में हैं. मनोहरपुर (एसटी) से जोबा मांझी विधायक हैं, तो चाईबासा (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से दीपक बिरुआ ने 2014 में जीत दर्ज की थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें