शाह बोले : कांग्रेस के 55 साल के शासन का हिसाब दें राहुल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चक्रधरपुर/बहरागोड़ा : चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस के राहुल गांधी भी आये हुए है़ं कांग्रेस ने देश में 55 साल की सरकार में जो काम किया, हमने मात्र पांच साल में उसे कर दिखाया. राहुल बाबा बतायें कि उन्होंने 55 साल में क्या काम किया?

घुसपैठियों को बाहर निकाले जाने पर राहुल गांधी काफी कष्ट होता है. श्री शाह ने मौके पर भाजपा का चुनावी वादा दोहराते हुए कहा कि झारखंड में फिर हमारी सरकार बनी, तो एसटी-एससी का आरक्षण कम किये बिना ओबीसी का आरक्षण प्रतिशत बढ़ाया जायेगा. महिलाओं को भी राजनीति, नौकरी और रोजगार में आरक्षण देंगे.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में कई सरकारें बनीं, लेकिन विकास करनेवाली सरकार किसी दल ने नहीं दी. 2014 में आपने केंद्र में मोदी जी को और राज्य में रघुवर जी को पूर्ण बहुमत की सरकार दी, जिसके बाद ही झारखंड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा. इस बार के विधानसभा चुनाव में विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री का चयन नहीं करें, बल्कि झारखंड का विकास करनेवाली सरकार चुनें. अब आपको तय करना है कि विकास चाहिए या नक्सलवाद. भाजपा सरकार ने राज्य में नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया है.
जब गुरुजी और भाजपा अलग राज्य के लिए आंदोलन कर रहे थे, तब कांग्रेस ने अलग झारखंड राज्य का विरोध किया था. आज सत्ता की लालच में हेमंत सोरेन ने उसी कांग्रेस के साथ मुख्यमंत्री बनने के लिए हाथ मिलाया है.
झामुमो-कांग्रेस का उद्देश्य सत्ता और हमारा उद्देश्य विकास है. शोषण करनेवाली और टिकट की ब्रिक्री करनेवाली पार्टियां राज्य का विकास नहीं कर सकतीं. झारखंड में रघुवर दास बेदाग मुख्यमंत्री हैं. उन पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है.
देश की सुरक्षा से झारखंड का भी है लेना-देना
अमित शाह ने कहा : कांग्रेस कहती है कि झारखंड के चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों का कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन मैं जानता हूं कि देश में सबसे अधिक जवान झारखंड से सेवा दे रहे हैं. देश की सुरक्षा से झारखंड का लेना-देना है. इसीलिए पुलवामा व उरी के बाद मोदी जी ने पाकिस्तान में घुस कर दुश्मनों को सबक सिखाया. मोदी जी ने पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है.
कोर्ट से निर्णय आने के बाद अब आकाश छूती राम मंदिर का निर्माण करेंगे. घुसपैठियों को झारखंड समेत पूरे देश से निकाल बाहर करना है, इसलिए एनआरसी लागू कर 2024 के चुनाव तक देश को घुसपैठियों से मुक्त कर देंगे. आतंकवाद को पूरे देश से खत्म करना है. ये ऐसे राष्ट्रीय मुद्दे हैं, जिनका झारखंड के चुनाव से लेना-देना है, इन मुद्दों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.
आपका वोट झारखंड का भाग्य और दुर्भाग्य तय करेगा
बहरागोड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि आपका वोट झारखंड का भाग्य और दुर्भाग्य तय करेगा. श्री शाह ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनायीं और धारा-370 व राम मंदिर के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राम मंदिर के मामले को जान-बूझकर लटकाये रखा था.
शाह का वार
फिर बनायें भाजपा की सरकार, ओबीसी और महिलाओं को देंगे आरक्षण
विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री का चयन नहीं करें, बल्कि विकास वाली सरकार चुनें
झारखंड का विरोध करनेवाली कांग्रेस से
हेमंत ने मिलाया हाथ
रघुवर दास बेदाग सीएम हैं, उन पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है
शाह की धर्मपत्नी ने दिऊड़ी में की पूजा
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की धर्मपत्नी सोनल शाह ने सोमवार को दिउड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना कर मां से आशीर्वाद मांगा. वे करीब 15 मिनट तक मंदिर परिसर में रहीं. उनके आने की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ उन्हें देखने को उमड़ पड़ी. इधर, श्री शाह की पत्नी की दिऊड़ी आने की सूचना पर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें