32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुकड़ू हाट में नक्सली हमला : गांव से लेकर सड़क तक अघोषित कर्फ्यू

जमशेदपुर : तिरुलडीह थानांतर्गत कुकड़ू गांव में नक्सली घटना के बाद अघोषित कर्फ्यू रहा. पूरे कुकड़ू में सड़क पर एक भी आदमी नहीं दिखा. घरों में ताले लटके दिखे. कुकड़ू और आसपास के गांव के बाजार भी बंद थे. गांव में पुलिस के अलावा दो-चार बुजुर्ग ही दिखे. कुकड़ू साप्ताहिक हाट में शुक्रवार शाम करीब […]

जमशेदपुर : तिरुलडीह थानांतर्गत कुकड़ू गांव में नक्सली घटना के बाद अघोषित कर्फ्यू रहा. पूरे कुकड़ू में सड़क पर एक भी आदमी नहीं दिखा. घरों में ताले लटके दिखे. कुकड़ू और आसपास के गांव के बाजार भी बंद थे.
गांव में पुलिस के अलावा दो-चार बुजुर्ग ही दिखे. कुकड़ू साप्ताहिक हाट में शुक्रवार शाम करीब 5.50 बजे नक्सलियों ने पुलिस के गश्ती दल पर हमलाकर पांच की जान ले ली. नक्सली हथियार लेकर फरार हो गये. घटना के बाद कुकड़ू के आसपास सीआरपीएफ व जगुवार की दो-दो कंपनी फोर्स तैनात है. तिरुलडीह थाना से लेकर गांव तक बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है. ईचागढ़ के पुलिस पदाधिकारी को भी तिरुलडीह थाना में भेजा गया है.
शनिवार को प्रभात खबर की टीम जब कुकड़ू गांव पहुंची, तो सन्नाटा पसरा हुआ था. अधिकतर घरों में ताले लटके थे. कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं था.
एक-दो बुजुर्ग मिले, तो उन्होंने बताया कि पटाखा फटने जैसी आवाज हुई थी. पांच पुलिसकर्मी की मौत कैसे हुई, उन्हें जानकारी नहीं है. हाट-बाजार की सभी दुकानें बंद थी. दुकान के बाहर खून पसरा हुआ था. 24 घंटे बाद भी स्थिति वही थी. वाहन भी अब तक वहीं खड़ी है. लोग दुकान की सफाई करने तक नहीं आये. घर के बाहर बंधे मवेशियों को चारा देने वाला भी कोई भी नहीं था.
कुकड़ू में सीआरपीएफ और झारखंड जगुवार की दो-दो कंपनी तैनात
कुकड़ू में नक्सली घटना के बाद सीआरपीएफ और झारखंड जगुवार की दो-दो कंपनी यहां तैनात है. कुकड़ू और नीमडीह थाना क्षेत्र के जंगल एरिया में भी पुलिस तैनात है. सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को गश्ती में लगाया गया है.
सीआरपीएफ 193 बटालियन की दो कंपनी चौका-चांडिल से कुकड़ू भेजी गयी है. शक के आधार पर वाहनों को रोककर जांच की जा रही है. कुकड़ू गांव और घटनास्थल पर झारखंड जगुवार व एटीएफ की दो कंपनी फोर्स तैनात है. झारखंड जगुवार के जवान रांची से रात 12 बजे वहां पहुंचे. फोर्स कुकड़ू हाट की दोनों ओर पांच-पांच किलामीटर तक तैनात है.
देर रात तक आयेगी फॉरेंसिक टीम
कुकड़ू हाट में नक्सली हमला की जांच करने रांची से फॉरेंसिक टीम के शनिवार देर शाम तक पहुंचने की सूचना है. उनके साथ पुलिस मुख्यालय से अधिकारी भी आयेंगे. टीम घटनास्थल से पुलिसकर्मियों के खून समेत दूसरे नमूना को जांच के लिए ले जायेगी. सीआरपीएफ के श्वान दस्ते की भी मदद ली जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें