1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum east
  5. silver crown and decorations stolen from 100 year old rankini temple in jharkhand ssp of east singhbhum orders enquiry mtj

Jharkhand News: 100 साल पुराने रंकिणी मंदिर में चोरी, चांदी का मुकुट व शृंगार के सामान ले गये चोर, एसएसपी ने दिये जांच के आदेश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: 100 साल पुराने रंकिणी मंदिर में चोरी, चांदी का मुकुट व शृंगार के सामान ले गये चोर, एसएसपी ने दिये जांच के आदेश.
Jharkhand News: 100 साल पुराने रंकिणी मंदिर में चोरी, चांदी का मुकुट व शृंगार के सामान ले गये चोर, एसएसपी ने दिये जांच के आदेश.
Prabhat Khabar

बरसोल : झारखंड में एक मंदिर से चांदी के मुकुट व शृंगार के सामान की चोरी हो गयी. जमशेदपुर के एसएसपी ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं. मामला पूर्वी सिंहभूम के गोहलामुड़ा गांव का है.

इस गांव के रंकिणी मंदिर का ताला तोड़कर मंगलवार देर रात चोरों ने भगवान के चांदी का मुकुट और शृंगार के सामान की चोरी कर ली. चोर मंदिर गेट का ताला तोड़कर भगवान के कक्ष में घुसे और चांदी के मुकुट और भगवान के शृंगार के सामान की चोरी कर ली.

चोरों ने चांदी के बने 20 सांप की भी चोरी कर ली. घटना की जानकारी बुधवार सुबह मंदिर के पुजारी को हुई. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. बरसोल पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की.

पहली बार टूटा मंदिर का ताला

रंकिणी मंदिर का निर्माण 100 साल पहले कराया गया था. पहली बार इस मंदिर में चोरी हुई है. बताया जा रहा है कि चांदी के गहनों का वजन करीब डेढ़ किलो है.

पीतल के सामान की भी चोरी हुई है. मुख्य द्वार पर लगा ताला भी चोर अपने साथ ले गये. मंदिर के पुजारी पार्वती शंकर ने बताया कि सुबह जब मंदिर पहुंचे, तो ताला टूटा था. अंदर जाकर देखा तो भगवान के मुकुट और शृंगार के सामान गायब मिले.

पुजारी का कहना है कि पहले कभी मंदिर में चोरी नहीं हुई. मंदिर में हुई चोरी की इस घटना से आसपास के लोगों में रोष व्याप्त है. बरसोल पुलिस के मुताबिक, जांच चल रही है. पुलिस जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लेगी.

पुलिस महानिदेशक को ट्वीट कर दी जानकारी

बरसोल भाजयुमो नेता जयदीप आईच ने ट्वीट करके झारखंड के कार्यकारी पुलिस महानिदेशक एमवी राव को इस मामले की जानकारी दी. साथ उनसे आग्रह किया कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाये.

मामले का संज्ञान लेते हुए झारखंड पुलिस ने जमशेदपुर पुलिस को उचित करवाई करने के निर्देश दिये. जमशेदपुर पुलिस ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए इस मामले को लेकर बरसोल थाना प्रभारी को सूचना देकर जल्द से जल्द चोरों को पकड़ने का निर्देश दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें