1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum east
  5. labour of gujarat trapped by hot mixing plant dies in galudih area of jharkhand

गुजरात के मजदूर की झारखंड में मौत, गालूडीह में हॉट मिक्सिंग प्लांट में फंसने से गयी जान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्लांट में फंसे मजदूर को साथियों ने मिलकर निकाला.
प्लांट में फंसे मजदूर को साथियों ने मिलकर निकाला.
Prabhat Khabar

गालूडीह : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला के धालभूमगढ़ क्षेत्र में सड़क का निर्माण कर रही ठेका कंपनी में काम करने वाले एक श्रमिक की हॉट मिक्सिंग प्लांट में फंसने से मौत हो गयी. गालूडीह थाना क्षेत्र के महुलिया में फोरलेन (एनएच 18) का काम करने वाली गुजरात की ठेका कंपनी के स्थायी कैंप में लगे हॉट मिक्सिंग प्लांट के चेन (फीता) से फंस जाने के कारण रविवार शाम को रंजीत गोशिल (37) की मृत्यु हो गयी.

मृत मजदूर गुजरात के छेड़ा जिला का रहने वाला था. वह ठेका कंपनी में कई वर्षों से काम कर रहा था. बताया गया है कि कई मजदूर हॉट मिक्सिंग प्लांट के पास काम कर रहा था. कई अन्य मजदूर आसपास सफाई कर रहे थे. इस दौरान एक मजदूर रंजीत कोयरी हॉट मिक्सिंग प्लांट के चेन (फीता) में फंस गया. इससे उसकी मौत हो गयी.

हालांकि, साथी मजदूर उसे गालूडीह के निरामय हेल्थ केयर में लेकर गये, लेकिन यहां से उसे घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया. चिकित्सक डॉ एसके झा ने जांच के बाद मजदूर को मृत घोषित कर दिया. सूचना पाकर गालूडीह के एसआइ संतोष सेन दल-बल के साथ पहुंचे. घटना की जानकारी ली और मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सूचना पाकर विधायक रामदास सोरेन भी फोरे लेन का निर्माण करने वाली ठेका कंपनी के कैंप पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. मौके पर विधायक के साथ कई झामुमो कार्यकर्ता भी पहुंचे थे. पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है. साथी मजदूरों ने बताया कि मशीन के फीता में एक पत्थर फंसने से रुक गयी थी. रंजीत ने जैसे ही पत्थर हटाया, वह खुद फीता में फंस गया.

आयरन ट्रायंगल लिमिडेट को मिला है 380 करोड़ का ठेका

महुलिया से सेहरबेड़ा तक 380 करोड़ रुपये की लागत से 44 किमी फोरलेन का ठेका गुजरात की आयरन ट्रायंगल लिमिटेड को मिला है. एक वर्ष से अधिक समय से यह कंपनी महुलिया से सहेरबेड़ा तक फोरलेन का निर्माण कर रही है. ठेका कंपनी ने गालूडीह के महुलिया में हाई-वे किनारे जमीन लीज पर लेकर एक बड़े भू-भाग में अपना स्थायी कैंप बनाया है, जहां कई मशीनें लगी हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें