बहरागोड़ा : शांतिपूर्ण रहा मतदान, 14 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा विधानसभा में बहरागोड़ा, चाकुलिया और गुड़ाबांदा की चार पंचायते आती हैं. इस विस में 2,24,841 वोटर हैं, जिसमें 75.36 प्रतिशत मतदान हुआ. शहर के बजाय गांवों में ज्यादा मतदान हुआ. ग्रामीण झूम कर मतदान करने घरों से निकले और बूथ पहुंच कर मतदान किया. कुछ जगहों पर इवीएम मशीन खराब होने से कुछ देर बात मतदान शुरू हुआ. बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी.

बूथों पर कतार में लगे लोगों ने एक स्वर में कहा कि अच्छी सरकार की कल्पना करते हैं, तो घर से निकलना ही होगा. चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने अपने-अपने बूथों पर जाकर परिवार सहित मतदान किया. इस विस के पंचाडों कलस्टर में ठहरे एक जवान हरी चंद्र गिरी (44) की मौत हो गयी. वह रात में भोजन कर सोया था. सुबह उठा ही नहीं.
मौत के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस जांच में जुटी है. हालांकि मतदान के दौरान विस में कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. मतदान के साथ ही इस विस के भाजपा प्रत्याशी कुणाल षाड़ंगी और महागठबंधन प्रत्याशी समीर महंती समेत 14 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में बंद हो गये.
गौरतलब है कि यहां से भाजपा प्रत्याशी के रूप में कुणाल षाड़ंगी चुनाव लड़ रहे हैं जो पिछले चुनाव में झामुमो के टिकट पर चुनाव जीते थे. वहीं पिछली बार भाजपा के लिए सक्रिय भूिमका निभाने वाले समीर महंती इस बार झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़ रहें. मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों प्रत्याशियों के बीच माना जा रहा है.
वोटिंग ट्रेंड
9 बजे 16.3 %
11 बजे 28.5 %
1 बजे 52.2 %
5 बजे 75.36 %
2014 मतदान % 75.98
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें