36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गालूडीह बराज में पानी रोकने से चार एकड़ में लगायी गयीं सब्जियां बर्बाद

गालूडीह : सुवर्णरेखा परियोजना के गालूडीह डैम में पानी रोकने से नदी तटवर्ती गांव गोपालपुर में चार एकड़ में लगी सब्जियां डूबने से बर्बाद हो गयीं. गांव के किसान निर्मल सिंह, सुदर्शन सिंह और जय किशन सिंह ने करीब चार एकड़ में नेनुआ, बैंगन, भिंडी लगायी थी. किसानों ने कहा कि सब्जियां निकलने लगी थीं. […]

गालूडीह : सुवर्णरेखा परियोजना के गालूडीह डैम में पानी रोकने से नदी तटवर्ती गांव गोपालपुर में चार एकड़ में लगी सब्जियां डूबने से बर्बाद हो गयीं. गांव के किसान निर्मल सिंह, सुदर्शन सिंह और जय किशन सिंह ने करीब चार एकड़ में नेनुआ, बैंगन, भिंडी लगायी थी. किसानों ने कहा कि सब्जियां निकलने लगी थीं.

बराज में पानी रोक देने से सब्जी के खेत डूब गये. खेत में कमर भर पानी भर गया. तैयार फल भी तोड़ नहीं पाये. पानी में डूबने से सब्जी सड़ कर बर्बाद हो गयी. गोपालपुर के ग्राम प्रधान शिव कुमार सिंह, पड़ापहाड़ के ग्राम प्रधान मुनीव गुप्ता ने बताया कि डैम में जब-जब पानी रोका जाता है, तब-तब गोपालपुर के किसान को भारी क्षति होती है.

खरीफ का मौसम जब शुरू होता तब बराज में पानी रोका जाता है. तब धान के खेत डूबने से बर्बाद होते हैं. अब डैम में पानी रोकने से रबी की खेती में सब्जी की खेती बर्बाद हो रही है. किसानों ने कहा यह सिलसिला कई वर्षों से चल रहा है. परियोजना अधिकारी कोई सुधि नहीं ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें