परीक्षा विभाग की छत का प्लास्टर गिरा, अफरातफरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

घाटशिला कॉलेज. बाल-बाल बचे सहायक परीक्षा नियंत्रक

घाटशिला : घाटशिला कॉलेज के अधिकांश भवन जर्जर हो गये हैं. बुधवार की सुबह परीक्षा विभाग में छत का प्लास्टर गिर गया. इसमें सहायक परीक्षा नियंत्रक सतीश प्रसाद बाल-बाल बच गये. सहायक परीक्षा नियंत्रक केंद्र में अपनी कुर्सी पर बैठे थे. इसी दौरान छत का प्लास्टर उनके बगल में गिर गया. विदित हो कि पिछले वर्ष प्राचार्य कक्ष जाने वाली सीढ़ी का प्लास्टर टूट कर गिरा था. संयोग था कि उस समय सीढ़ी पर कोई विद्यार्थी या शिक्षक नहीं थे.
कॉलेज के विज्ञान भवन और जर्जर है. विज्ञान भवन के ऊपरी तल्ले पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों ने जाना बंद कर दिया है. भवन पूरी तरह से डैमेज हो चुका है. भवन बनाने की दिशा में कॉलेज के प्राचार्य ने कोल्हान विश्वविद्यालय को कई बार पत्र लिखा. आज तक भवन निर्माण की दिशा में कोई प्रयास नहीं हुआ. इसी भवन के नीचे के भाग में पानी चूता है. बरसात के दिनों में इस भवन में संचालित लैब की स्थिति भयावह हो जाती है. लैब की फर्श पर पानी जमता है. लगभग 50 साल पुराने भवनों की मरम्मत की जरूरत है. जानकारी हो कि केयू से कॉलेज परिसर में आठ कमरों का पीजी भवन तो बन रहा है. मगर पुराने भवनों की मरम्मत की दिशा में कोई प्रयास नहीं हो रहा है. जैक से इंटर के चार भवनों का काम जारी है.
स्नातक पार्ट टू परीक्षा में 12 अनुपस्थित: घाटशिला. घाटशिला कॉलेज में बुधवार को 313 परीक्षार्थियों ने स्नातक पार्ट टू की परीक्षा दी. कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ सुरेंद्र प्रसाद सिंह और सहायक परीक्षा नियंत्रक सतीश प्रसाद ने बताया कि बुधवार को परीक्षा में 12 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. बुधवार को सेट टू हिंदी विषय की परीक्षा हुई. जिन परीक्षार्थियों का सेट वन हिंदी विषय की परीक्षा छूट गयी थी. उनकी परीक्षा आज हुई. सेट वन हिंदी विषय की परीक्षा में एक परीक्षार्थी ने भाग लिया.
हेल्प डेस्क से विद्यार्थियों को मिल रही सहायता: घाटशिला कॉलजे में इंटर प्रथम वर्ष में नामांकन लेने वालों की सुविधा के लिए छात्र संघ ने हेल्प डेस्क बनाया है. नामांकन लेने वाले हेल्प डेस्क से सहायता ले रहे हैं. वहां बैठे विद्यार्थियों से फॉर्म भरने की जानकारी हासिल कर रहे हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें