बहरागोड़ा की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चाकुलिया : बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बुधवार को रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. विधायक ने धालभूमगढ़ में हुई सड़क दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की. विधायक ने कहा कि सरकार की ओर से सड़क दुर्घटना में मारे जाने वालों के परिजनों को ऑन द स्पॉट दस हजार रुपये देने का प्रावधान है. विधायक ने अनुरोध किया कि इसे बढ़ा कर एक लाख रुपये किया जाये. मुख्यमंत्री ने विधायक को आश्वस्त किया कि जल्द मुआवजा राशि बढ़ाने का निर्णय लिया जायेगा.

60 वर्ष से कम उम्र की परित्यक्ता व अविवाहितों के लिए नयी पेंशन योजना की मांग
विधायक ने गरीब श्रेणी में 60 वर्ष के नीचे की परित्यक्ता और अविवाहित महिलाओं के लिए नयी पेंशन योजना शुरू करने की मांग की. सीएम ने कहा कि जल्द यह योजना शुरू की जायेगी. विधायक ने बहरागोड़ा में महिला कॉलेज और चाकुलिया में डिग्री कॉलेज खोलने की मुख्यमंत्री की घोषणा पर जल्द अमल करने का अनुरोध किया.
पांच साल से पुरानी सभी सड़कों की मरम्मत हो
विधायक ने कहा कि पाथरा-बांसदा, मोटल चौक से चाकुलिया-माटिहाना सड़क तक की आरइओ सड़क मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुकी है. पथ निर्माण विभाग से चौड़ीकरण और अविलंब मरम्मत करवाने की मांग रखी. क्षेत्र में पांच साल से पुरानी सभी पीएमजीएसवाइ और आरइओ सड़कों की मरम्मत कराने की मांग की. उन्होंने सीएम को सूचना दी कि बहरागोड़ा मुख्य बाजार सड़क को केवला से विस्तार कर बामडोल घाट तक बढ़ाने की योजना डीपीआर बन कर तैयार है. इसका टेंडर का आदेश करवाने की मांग की. सीएम ने विधायक के सभी मांगों पर पहल करने का भरोसा दिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें