1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. siblings of gumla drowned in kolebira dam at simdega district of jharkhand mtj

कोलेबिरा डैम में डूबे गुमला के भाई-बहन, 5 साल की बहन को बचाने गया 8 साल का अभिषेक भी डूब गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलेबिरा डैम में डूबे गुमला के भाई-बहन, 5 साल की बहन को बचाने गया 8 साल का अभिषेक भी डूब गया.
कोलेबिरा डैम में डूबे गुमला के भाई-बहन, 5 साल की बहन को बचाने गया 8 साल का अभिषेक भी डूब गया.
Ravikant Sahu

सिमडेगा (रविकांत साहू) : गुमला जिला के दो बच्चे मंगलवार (13 अक्टूबर, 2020) को सिमडेगा में एक डैम में नहाने के क्रम में डूब गये. दोनों नाबालिग बच्चे कोलेबिरा डैम में नहाने गये थे. अपनी 5 साल की बहन को डूबता देख, 8 साल का अभिषेक उसे बचाने के लिए गया, लेकिन गहरे पानी में दोनों भाई बहन डूब गये.

बताया गया है कि गुमला जिला अंतर्गत टोटो ग्राम निवासी आनंद मिंज अपने साढू के यहां कोलेबिरा कॉलेज टोली मेहमानी में आये थे. मंगलवार को दिन में करीब 11:30 बजे आनंद मिंज के 8 वर्षीय पुत्र अभिषेक मिंज एवं 5 वर्षीय पुत्री मेगन मिंज टोली के अन्य बच्चों के साथ कोलेबिरा डैम नहाने चले गये.

नहाने के क्रम में मेगन फिसलकर डैम में डूबने लगी. बहन को डूबता देख भाई अभिषेक डैम उसे बचाने के लिए आगे गया. डैम में अधिक पानी होने के कारण वह अपनी बहन को नहीं बचा पाया और दोनों सगे भाई-बहन डूब गये. साथ गये अन्य बच्चों ने मेगन और अभिषेक के डूबने की जानकारी गांव के लोगों को दी.

अभिषेक के माता-पिता और गांव के अन्य लोग तत्काल कोलेबिरा डैम पहुंचे और दोनों बच्चों को डैम से बाहर निकाला. दोनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनों बच्चों की एक साथ मौत हो जाने से उनके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है.

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही अंचल अधिकारी प्रताप मिंज एवं कोलेबिरा पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा पहुंचे. कोलेबिरा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा सदर हॉस्पिटल भेज दिया. अंचल अधिकारी प्रताप मिंज ने मृतक बच्चों के माता-पिता को यथासंभव सरकारी सहयोग देने का आश्वासन दिया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें