फसल बीमा योजना का लाभ उठायें : डीसी

किसानों के बीच लिफलेट का वितरण सिमडेगा : पाकरटांड़ प्रखंड के आसनबेड़ा में जिला सहकारिता विभाग एवं इफको टोकियो के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय कृषि जागृति शिविर का आयोजन किया गया. उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री मुख्य रूप से उपस्थित थे. शिविर में फसल बीमा की जानकारी विस्तार पूर्वक दी. उपायुक्त ने कहा कि फसल बीमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 9:29 AM
किसानों के बीच लिफलेट का वितरण
सिमडेगा : पाकरटांड़ प्रखंड के आसनबेड़ा में जिला सहकारिता विभाग एवं इफको टोकियो के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय कृषि जागृति शिविर का आयोजन किया गया. उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री मुख्य रूप से उपस्थित थे. शिविर में फसल बीमा की जानकारी विस्तार पूर्वक दी. उपायुक्त ने कहा कि फसल बीमा योजना का किसान लाभ उठायें. 31 जुलाई तक योजना चलेगी.
इस दौरान सभी किसान फसल बीमा आवश्यक रूप से करा लें. शिविर में इफको टोकियो द्वारा किसानों के बीच लिफलेट का वितरण किया गया. कंपनी के अभिषेक शास्त्री ने किसानों को फसल बीमा की जानकारी दी. जिला सहकारिता पदाधिकारी अभिनव मिश्रा ने कहा कि किसान अपनी फसल का बीमा कृषक मित्र, आर्या मित्र एवं लैंपस के माध्यम से करा सकते हैं. कार्यक्रम में जिला कृषि पदाधिकारी अनिमानंद टोप्पो, इफको टोकियो के मयंक पाठक के अलावा काफी संख्या में किसान उपस्थित थे. इसके अलावा िकसानों को कृिष से संबंधित कई और जानकारी दी गयी.

Next Article

Exit mobile version