दलमा से मिला तबाही मचाने का बड़ा जखीरा

सरायकेला : दलमा के पोड़ाडीह जंगल से सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने मंगलवार की रात भारी मात्रा में विस्फोटक, डेटोनेटर, यूरिया समेत अन्य सामग्री बरामद की. माना जा रहा है कि नक्सली इन विस्फोटकों से बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे. पुलिस 15 लाख के ईनामी नक्सली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2018 4:37 AM
सरायकेला : दलमा के पोड़ाडीह जंगल से सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने मंगलवार की रात भारी मात्रा में विस्फोटक, डेटोनेटर, यूरिया समेत अन्य सामग्री बरामद की. माना जा रहा है कि नक्सली इन विस्फोटकों से बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे. पुलिस 15 लाख के ईनामी नक्सली सचिन और दो लाख के ईनामी नक्सली सागर सिंह सरदार उर्फ वीरेन उर्फ रवि की तलाश में पहुंची थी. सूत्रों के अनुसार, एक करोड़ का ईनामी असीम मंडल उर्फ आकाश अभी इस दस्ते का नेतृत्व कर रहा है, जिसमें 10 लाख का ईनामी मदन महतो सहित दर्जन भर महिला-पुरुष शामिल हैं.
एसपी अभियान प्रियरंजन ने बुधवार को सरायकेला थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दलमा क्षेत्र में सक्रिय नक्सली सागर सिंह सरदार का दस्ता दलमा की तराई क्षेत्र में बड़ी संख्या में विस्फोटक मिलने से यह बात साफ हो गयी है कि नक्सली दलमा को एक बार फिर अपना आश्रय बनाने की तैयारी में हैं. गौरतलब है कि विगत दिसंबर माह में दलमा के खोखरो जंगल में केन बम लगाकर पुलिस के गश्ती दल को उड़ाने की साजिश रची गयी थी, जिसे विफल कर दिया गया था. पुलिस को बीच रास्ते में केन बम लगा मिला था. उसके बाद मई माह के शुरुआत में नक्सली सचिन, सागर और असीम मंडल के दस्ते से दलमा के बीचोंबीच कोंकादासा और चिपिंगडाड़ी में पुलिस से कई घंटे मुठभेड़ हुई. इसमें पुलिस ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त करने का दावा किया था. इसी दस्ते ने चार अप्रैल को दलमा रेंज में ही श्रीघुटु निवासी श्रीपति हांसदा की मुखबिरी के आरोप में हत्या कर दी थी.

Next Article

Exit mobile version