1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. women took out a rally against drug addiction demanding a ban on illegal drug trade grj

Jharkhand News: झारखंड के सरायकेला में नशे के खिलाफ सड़क पर क्यों उतरीं महिलाएं

मोनिका घोष ने बताया कि ब्राउन शुगर, गांजा तथा शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. जिस कारण अधिकतर लोग इसकी चपेट में आकर अपनी गाढ़ी कमाई लुटा रहे हैं. नयी पीढ़ी के युवा भी नशे की चपेट में आ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रैली में शामिल महिलाएं
Jharkhand News: रैली में शामिल महिलाएं
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले को नशामुक्त बनाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं सड़क पर उतरीं. पहले आदित्यपुर, फिर सरायकेला में महिलाओं ने नशा मुक्ति अभियान के तहत जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही पुलिस से नशे के कारोबार पर लगाम लगाते हुए नशे के अवैध कारोबारियों पर कार्रवाई करने की मांग की गयी.

सरायकेला जिले के दुर्गा मंदिर परिसर से दर्जनों की संख्या में महिलाओं ने सरायकेला थाना तक विभिन्न मार्गों से होते हुए जुलूस निकाला. नशा के कारण हो रही परेशानियों को बैनर-पोस्टर के माध्यम से बताया और हक की आवाज बुलंद की. सरायकेला थाना पहुंचने के बाद सभी ने थाना प्रभारी मनोहर कुमार को एक ज्ञापन सौंपकर नशा के कारोबार पर रोक लगाने की मां की. सरायकेला नगर पंचायत के उपाध्यक्ष मनोज चौधरी ने भी महिलाओं के इस अभियान को समर्थन दिया.

मोनिका घोष ने बताया कि अभी जिले में ब्राउन शुगर, गांजा तथा शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. जिस कारण अधिकतर लोग इसकी चपेट में आकर अपनी गाढ़ी कमाई लुटा रहे हैं. साथ ही साथ नशा पान करने के कारण अपने परिवार में लड़ाई-झगड़ा और मारपीट करते हैं. दूसरी ओर नयी पीढ़ी के युवा भी नशे की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में नयी पीढ़ी को बचाने तथा घर परिवार में सुख शांति बरकरार रखने के लिए नशे के अवैध कारोबार को बंद करें, अन्यथा महिलाओं का आंदोलन जारी रहेगा.

रिपोर्ट: शचिन्द्र कुमार दाश व प्रताप मिश्रा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें