1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. union minister arjun munda said many schemes of modi government to promote sports many players of kolhan got jobs smj

खेल को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की कई योजनाएं, कोल्हान के कई खिलाड़ियों को मिली नौकरी : अर्जुन मुंडा

सरायकेला-खरसावां जिला के खूंटपानी में तीन दिवसीय फुटबाॅल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के जहां खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया, वहीं कोल्हान के कई खिलाड़ियों की नौकरी मिलने की बात भी कही.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: फुटबॉल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते मंत्री अर्जुन मुंडा.
Jharkhand news: फुटबॉल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते मंत्री अर्जुन मुंडा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: खरसावां के युवा विकास संघ, बासाहातु की ओर से खूंटपानी के बासाहातु फुटबॉल मैदान में 56 टीमों के बीच तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच एमएससी, मातलाडीह और इन्नुम कुट्टी, डोमरा के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी गोल के जरिये मातालडीह की टीम 2-1 से विजेता रही. पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे स्थानीय सांसद सह केंद्रीय जनजाति कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने टीमों को पुरस्कृत किया.

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि खेल के क्षेत्र में बेहतर भविष्य बनाया जा सकता है. कोल्हान से काफी संख्या में खिलाड़ियों को नौकरी मिली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए कई योजना चला रही है. देश में खेल का अच्छा वातावरण तैयार हो रहा है. उन्होंने खिलाड़ियों से खेल नियमों का पालन करने के साथ-साथ अनुशासित होकर खेलने की अपील की. उन्होंने खेल में मुकाम हासिल करने के लिए लगन के साथ कड़ी मेहनत और अनुशासन में रहने की बात कही.

गांव की प्रतिभाओं को तराश कर मंच देने होगा प्रयास

केंद्रीय मंत्री श्री मुंडा ने कहा कि जल्द ही खूंटी लोकसभा क्षेत्र में सांसद फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा, ताकि गांव की खेल प्रतिभाओं को तराश कर मंच प्रदान किया जा सके. कहा कि उनके मंत्रालय की ओर से आदिवासी बहुल सभी प्रखंडों में एकलव्य विद्यालय खोला जा रहा है. इन विद्यालयों में पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भी विशेष व्यवस्था होगी. उन्होंने खेल के क्षेत्र में भी आधारभूत संरचना को मजबूत करने पर बल दिया.

आठ टीमों के बीच बंटे 2.10 लाख रुपये

इधर, इस प्रतियोगिता के दौरान पहले से लेकर आठवें स्थान तक रहने वाले टीमों के बीच 2.10 लाख रुपये के नगद पुरस्कार का वितरण किया गया. विजेता एमएससी, मातलाडीह की टीम को 70 हजार रुपये दिये गये. वहीं, उपविजेता इन्नुम कुट्टी क्लब डोमरा की टीम को 50 हजार रुपये, तीसरे स्थान पर रहे अकचिता स्पोटिंग की टीम को 25 हजार और चौथे स्थान पर रहे रावण इज बैक की टीम को 25 हजार रुपये की नगद राशि देकर कमेटी की ओर से पुरस्कृत किया गया.

साथ ही पांचवें स्थान पर रहे जीएस ब्रदर्स लेदराडीह, छठे स्थान पर रहे जूनियर स्पोर्टिंग दामादिरी, सातवें स्थान पर रहे बादुड़ीसाई की टीम को भी 10-10 हजार रुपये की नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया. इससे पूर्व श्री मुंडा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता के फाइनल मैच का उद्घाटन किया.

मौके पर खरसावां के पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय, घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय महतो, सांसद प्रतिनिधि सानो गोप, प्रखंड अध्यक्ष सुदामा हाईबुरू, जीप सदस्य सुशीला पुरती, कोकिल केसरी, अमित केसरी, मंगल सिंह मुंडा, प्रशांत महतो, मुजाहिद खान समेत काफी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें