1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. two naxals of plfi were nabbed by the police with weapons where were the naxals going by auto gur

पीएलएफआई के दो नक्सलियों को पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा, ऑटो से कहां जा रहे थे नक्सली ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हथियार के साथ पीएलएफआई के दो नक्सली गिरफ्तार
हथियार के साथ पीएलएफआई के दो नक्सली गिरफ्तार
प्रभात खबर

सरायकेला (प्रताप मिश्रा) : सरायकेला खरसावां पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जहां अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया, वहीं दो नक्सलियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो सदस्यों के साथ पुलिस ने हथियार भी बरामद किये हैं.

सरायकेला-खरसावां जिले के एनएच-33 पर पुलिस ने आज हथियार के साथ दो नक्सलियों सीताराम सुरी व लालसिंह महाली को गिरफ्तार कर लिया है. सरायकेला थाना में एसपी मो अर्शी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि दो पीएलएफआई नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए एनएच-33 पर जा रहे हैं.

सूचना पर पुलिस टीम द्वारा वाहन जांच अभियान उरमाल गांव के पास चलाया गया. जहां चौका की तरफ से आ रहे एक ऑटो को रोका गया. इसमें दो व्यक्ति सवार थे. तलाशी के क्रम में उनके पास से एक कारबाइन, एक देशी कट्टा, चार 9 एमएम की गोली बरामद की गयी है. ऑटो को भी जब्त कर लिया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सली प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर दीत नाग के साथ बुंडू, मुरहू क्षेत्र में घूमते थे.

खूंटी जिले में नक्सली दित नाग की गिरफ्तारी के बाद दोनों क्षेत्र में घूम-घूम कर संगठन को मजबूत करते थे. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार पीएलएफआई नक्सली सीताराम सुरी पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव का रहने वाला है, जबकि लालसिंह महाली तमाड़ का रहने वाला है. सीताराम सुरी पर मुरहू व अड़की थाना में प्राथमिकी दर्ज है, जबकि लाल सिंह महाली तमाड़ में हत्या के मामले में जेल जा चुका है. प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ राकेश रंजन, एसडीपीओ धीरेंद्र बंका भी उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें