1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. two arrested with 632 kg doda rs 50 thousand cash seized mth

632 किलो डोडा के साथ दो गिरफ्तार, 50 हजार नगद जब्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर सरायकेला पुलिस ने जब्त की डोडा की खेप.
गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर सरायकेला पुलिस ने जब्त की डोडा की खेप.
Sachindra Kumar Dass

सरायकेला : झारखंड के सरायकेला जिला स्थित कुचाई पुलिस ने एक पिकअप वाहन में ले जाये जा रहे 632.4 किलो डोडा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के नाम खरसावां के पदमपुर निवासी मुकेश केशरी (32) व खरसावां के दलाईकेला के अमर मंडल (50) हैं.

इनके पास से 50 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं. इस संबंध में सरायकेला में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एसपी मो अर्सी ने बताया कि 21 सितंबर को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुचाई के गोपीडीह चौक से कुचाई की ओर एक पिकअप वैन में कुछ लोग डोडा लेकर जा रहे हैं.

पुलिस को बताया गया था कि अवैध रूप से ये डोडा बेचने के लिए जिला से बाहर ले जाये जा रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया. पुलिस की टीम ने कुचाई के जोबाजंजीर गांव के पास गोपीडीह चौक की ओर से आ रहे पीकअप वैन (जेएच-05एक्यू-7138) को पकड़ा.

इसमें गाड़ी के चालक सह मालिक अमर मंडल व मुकेश केशरी को पकड़ने के साथ-साथ गाड़ी से 70 बोरा में भरे 632 किलो अवैध डोडा व 50 हजार रुपये बरामद किये गये. इस दौरान रात का फायदा उठाकर दो लोग भाग गये.

एसपी मो अर्सी ने बताया कि पकड़े गये दोनों व्यक्तियों ने स्वीकार किया है कि टोकलो, दलभंगा, कुचाई के सुदूरवर्ती गांवों से डोडो खरीदकर बाहर के लोगों को अधिक मुनाफे पर बेचते थे. बताया गया कि मुकेश केशरी का भाई लोकेश केशरी करीब तीन माह पूर्व खरसावां थाना क्षेत्र से डोडा के साथ पकड़ाया था. लोकेश केशरी अभी जेल में बंद है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें