1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. three lakh rupees help from prime ministers national relief fund tushar mahatos first successful operation of bone marrow transplant union minister arjun munda helped grj

PM नेशनल रिलीफ फंड से मिली तीन लाख रुपये की मदद, तुषार महतो के बोन मैरो ट्रांसप्लांट का पहला ऑपरेशन सफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की मदद से तुषार के इलाज की राह हुई आसान
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की मदद से तुषार के इलाज की राह हुई आसान
प्रभात खबर

Jharkhand News, सरायकेला न्यूज (शचिंद्र कुमार दाश) : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां के उदालखाम गांव के भुवनेश्वर महतो के 12 वर्षीय पुत्र तुषार महतो के बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PM National Relief Fund) से तीन लाख रुपये की आंशिक वित्तीय सहायता मिली है. इसी राशि से तुषार के बोन मैरो ट्रांसप्लांट का पहला ऑपरेश नोयडा के मेट्रो हॉस्पिटल एंड हर्ट इंस्टीट्यूट में किया गया.

बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए कुल तीन ऑपरेशन करने हैं. इसमें से पहला ऑपरेशन सफल रहा. जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर महतो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. बेटे के इलाज के लिए करीब साढ़े नौ लाख का खर्च वहन करना उनके बस में नहीं था. ऐसे में खरसावां के उप प्रमुख सह स्वास्थ्य विभाग के सांसद प्रतिनिधि अमित केशरी (संतोष केशरी) से संपर्क कर उन्होंने बेटे की बीमारी के संबंध में जानकारी दी. अमित केशरी ने तुषार महतो की बीमारी व इलाज में खर्च की जानकारी सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को दी.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर तुषार महतो के ऑपरेशन के लिये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से तीन लाख रुपये की स्वीकृति दिलाई. इसी राशि से नोयडा के अस्पताल में तुषार महतो का पहला सफल ऑपरेशन किया गया. आने वाले दो-तीन माह में तुषार का दो और ऑपरेशन कराना है. इसके लिए उसे राशि की आवश्यकता होगी. तुषार महतो तथा उसके पिता भुवनेश्वर महतो ने इस सहयोग के लिये पीएम नरेंद्र मोदी, सांसद अर्जुन मुंडा, उप प्रमुख अमित केशरी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें