1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. saraikela kamdev met jharkhand cm hemant soren with eco friendly bike know its features smj

इको फ्रेंडली बाइक के साथ झारखंड सीएम हेमंत से मिले सरायकेला के कामदेव, जानें इसके फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन को बैटरी चालित बाइक दिखाते सरायकेला के कामदेव.
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन को बैटरी चालित बाइक दिखाते सरायकेला के कामदेव.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Saraikela News, सरायकेला (शाचिन्द्र कुमार दाश) : सरायकेला- खरसावां जिला के बासुरदा गांव निवासी कामदेव पान ने सोमवार (22 फरवरी, 2021) को रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले. इस दौरान कामदेव ने बैटरी से चलने वाली बाइक को सीएम को दिखाया. सीएम श्री सोरेन ने कामदेव के इस प्रयास की काफी प्रशंसा की है.

सरायकेला- खरसावां जिला के बासुरदा गांव निवासी कामदेव पान ने बैटरी से चलने वाली बाइक बनायी है. कामदेव पान इस बाइक को लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और इसकी खूबियों के बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बताया. सीएम ने कामदेव द्वारा निर्मित बैटरी वाली बाइक की प्रशंसा करते हुए कहा कि झारखंड के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि राज्य के युवा वर्ग को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. राज्य के युवाओं को सही दिशा देने का हर संभव प्रयास वर्तमान सरकार कर रही है. कामदेव पान ने मुख्यमंत्री के समक्ष बैटरी से चलने वाली इस बाइक की फीचर्स से संबंधित पूरी जानकारी रखी.

कामदेव पान ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके द्वारा निर्मित की गयी यह बाइक फूल चार्ज होने पर 50 से 60 किलोमीटर की माइलेज देती है. यह बाइक पूरी तरह आधुनिक है. पर्यावरण के दृष्टिकोण से भी यह बाइक काफी अनुकूल है. यह काफी हद तक एको फ्रेंडली है. यह बाइक ध्वनि एवं धुआं रहित है. बैटरी डिस्चार्ज होने पर पैडल से भी इस बाइक को चलाया जा सकता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें