1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. sanjay sona and start rivers are in spate bridge submerges smr

संजय, सोना व शुरु नदियां उफान पर, पुल डूबे

By Pritish Sahay
Updated Date
खरसावां-कुचाई क्षेत्र में मंगलवार व बुधवार को झमाझम बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा. खरसावां में 48.1 मिमी व कुचाई में 47 मिमी बारिश दर्ज किया गया.
खरसावां-कुचाई क्षेत्र में मंगलवार व बुधवार को झमाझम बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा. खरसावां में 48.1 मिमी व कुचाई में 47 मिमी बारिश दर्ज किया गया.
संकेतिक तस्वीर

खरसावां : खरसावां-कुचाई क्षेत्र में मंगलवार व बुधवार को झमाझम बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा. खरसावां में 48.1 मिमी व कुचाई में 47 मिमी बारिश दर्ज किया गया. मंगलवार रात पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. बुधवार दिन भर बारिश हुई. सोना नदी का जल स्तर बढ़ने से खरसावां के हाई स्कूल घाट स्थित छोटा पुल, संतारी पुल, कुचाई के अरुवा पुल डूबा रहा. पुल से करीब दो-तीन फीट ऊपर पानी बहता रहा. शुरु नदी व संजय नदी का जल स्तर बढ़ गया है.

दूसरी ओर बारिश से किसानों के चेहरे खिल गये हैं. बारिश के साथ कृषि कार्य में तेजी आ गयी है. धान की रोपाई कार्य तेज हो गया है. बारिश से धान को लाभ पहुंचने की बात कही जा रही है.

खरसावां-बड़ाबांबो मुख्य मार्ग पर कुचाई- खमारडीह गांव के बीच शंखवा नदी का पानी सड़क पर चढ़ गया है. खमारडीह रेलवे अंडर ब्रिज स्थित पीडब्ल्यूडी सड़क पर पानी चढ़ जाने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई. इसी सड़क के जरिये बड़ाबाम्बो समेत आसपास के दो दर्जन से अधिक गांव के लोग आवागमन करते हैं. प्रखंड मुख्यालय खरसावां व जिला मुख्यालय सरायकेला जाने के लिये इसी सड़क के जरीये लोग आवागमन करते है. मुख्य सड़क पर चार से पांच फीट पानी जमा रहा. कई लोग रास्ता बदल कर भी चले.

सीनी : बारिश से सड़कों पर जल जमाव, परेशानी

सीनी. सीनी में दो दिनों से हो रही बारिश से जन जीव प्रभावित है. बांधगोड़ा की मुख्य सड़क पर जल जमाव हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह वर्षों की समस्या है. वहीं बांधगोड़ा का सिधाकुली मुहल्ले में स्थिति खराब है. मुख्य सड़क पर घुटने तक पानी है. सड़क पर काई जम गयी है. वहीं गोठान टांड मध्य विद्यालय की ओर जाने वाली मुख्य सड़क की तालाब जैसी स्थिति है. शिशु मंदिर कॉलोनी का धरातल नीचे होने के कारण पूरा कॉलोनी व मुख्य पथ पर जल जमाव हो गया है. इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है.

संजय नदी का पुल डूबा

बुधवार की शाम सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर खपरसाई के पास स्थित संजय नदी का पुल डूब गया. लोग जान जोखिम में डाल कर आवागमन करते देखे गये. बुधवार की सुबह से संजय नदी का जल स्तर बढ़ने लगा था.

सीनी में 20 घंटे से बिजली ठप, आक्रोश

सीनी में लगभग 20 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप है. इससे लोगों को परेशानी हुई. 25 अगस्त की रात से बिजली गुल है. लोगों का कहना है कि हाल के दिनों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बदहाल है. सीनी में हल्की बारिश से बिजली गुल हो जाती है. इस संबंध में सीनी विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सुशांत हेम्ब्रम ने बताया गया कि ब्रेकर खराब है. जमशेदपुर से कारीगर मरम्मत कर रहे हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें