1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. sanjay dalmia the main accused of the co operative bank scam arrested from west bengal mtj

को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला का मुख्य अभियुक्त संजय डालमिया पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला का मुख्य अभियुक्त संजय डालमिया पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार.
को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला का मुख्य अभियुक्त संजय डालमिया पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार.
File Photo

सरायकेला : झारखंड राज्य सहकारिता बैंक की सरायकेला शाखा से 36.16 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में सीआइडी की टीम ने मुख्य आरोपी संजय कुमार डालमिया उर्फ पिंटू डालमिया को गिरफ्तार कर लिया है. डालमिया की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिला के मालिकपाड़ा, रंगपुरा से हुई है.

सीआइडी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि संजय डालमिया पर झारखंड राज्य सहकारिता बैंक सरायकेला से 32.01 करोड़ रुपये एवं 4.14 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है. वही इस मामले में प्राथमिकी अभियुक्त है. सरायकेला थाना में कांड संख्या 118/19 व 119/19 में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

दोनों ही मामलों में प्राथमिक अभियुक्त होने के बावजूद संजय डालमिया फरार चल रहे थे. सीआइडी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल से उसे गिरफ्तार किया है. उसे मंगलवार (13 अक्टूबर, 2020) को चाईबासा की विशेष अदालत में प्रस्तुत कर जेल भेजा जायेगा.

इन पर दर्ज है प्राथमिकी

सहकारिता बैंक सरायकेला में हुए घोटाला मामले में तत्कालीन शाखा प्रबंधक सुनील कुमार सतपथी, सहायक पद पर कार्यरत मदन लाल प्रजापति, तत्कालीन मैनेजर वीरेंद्र कुमार, तत्कालीन लेखाकार शंकर बंद्योपाध्याय, चाईबासा क्षेत्रीय कार्यालय के तत्कालीन एमडी मनोज नाथ शाहदेव, तत्कालीन एजीएम मुख्यालय संदीप सेन, सीइओ बृजेश्वर नाथ और संजय कुमार डालमिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक सुनील कुमार सतपथी को 22 मई, 2020 को गिरफ्तार किया गया था, जबकि उनके कई सहायक भी गिरफ्तार हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें