1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. revealing interstate thief gang six arrested how did the police catch the thieves who stole vehicles in jharkhand and consumed them in bihar gur

अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार, गाड़ियों की चोरी कर बिहार में खपानेवाले चोरों को पुलिस ने कैसे दबोचा ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसपी मो अर्शी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी
गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसपी मो अर्शी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी
प्रभात खबर

सरायकेला : सरायकेला खरसावां पुलिस ने चार पहिया वाहनों की चोरी कर उन्हीं वाहनों से लूट की घटना को अंजाम देकर उसे बिहार में बेचनेवाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है. एसपी मो अर्शी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

एसपी मो अर्शी ने जिला पुलिस कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गोविंदा डे, बच्चा मिश्रा, मो अलाउद्दीन, राजी कलांदी, उमेश सिंह उर्फ सोनू एवं फुलहसन उर्फ असरफ हसन को गिरफ्तार किया गया है. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में चार पहिया वाहनों की चोरी की घटनाएं घटित हुयी थीं. चार सितंबर की रात को कपाली एवं चौका थाना क्षेत्र से बोलेरो की चोरी की गयी थी. लूट की घटनाएं भी हुई थीं. इसके बाद टीम का गठन किया गया और इन्हें दबोचा गया.

इसके बाद बिहार के सुपौल से खरीददार मो फुल हसन उर्फ अशरफ हसन को गिरफ्तार किया गया. इसकी निशानदेही पर मानगो के सीतारामडेरा से सितंबर माह से चोरी की गयी सुमो गोल्ड वाहन को बिहार के अररिया से बरामद किया गया. छापामारी के क्रम में पटना बिहार के मो अलाउद्दीन को गिरफ्तार किया गया. मो अलाउद्दीन ने स्वीकार किया कि जमशेदपुर के बच्चा मिश्रा, गोविंदा डे के द्वारा चोरी किये गये वाहनों को उसके द्वारा खरीदा गया था. प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ राकेश रंजन, एसपीडीओ धीरेंद्र बंका सहित अन्य उपस्थित थे.

एसपी ने बताया कि सितंबर माह में खरसावां के पदमपुर गांव के समीप बंधन बैंककर्मी से 35,000 की लूट हुई थी. इस मामले में संलिप्तता की बात स्वीकार की है. एसपी ने बताया कपाली में बोलेरो, चौका थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन, सरायकेला के कालियाडुंगरी चौक में शराब दुकान में चोरी, जमशेदपुर बिरसा नगर में बोलेरो की चोरी, जमशेदपुर सिदगोड़ा में बोलेरो की चोरी, एमजीएम थाना क्षेत्र से सूमो गोल्ड की चोरी, खरसावां बंधन बैंककर्मी से लूट एवं कदमा थाना क्षेत्र से सूमो गोल्ड की चोरी में ये शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें