1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. must adopt the mantra to become global from local arjun munda

लोकल' से 'ग्लोबल' बनने के मंत्र को आत्मसात करना होगा : अर्जुन मुंडा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा.
फोटो : सोशल मीडिया.

खरसावां : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात राष्ट्र के नाम संबोधन में आत्मनिर्भर भारत का नया नारा दिया है. साथ ही कोविड-19 से उत्पन्न हुए इस संकट को अवसर में बदलने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. यह पैकेज समाज के हर वर्ग को मजबूती प्रदान करेगा. इसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिलेगा. वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री व उनकी पूरी टीम को कई वित्तीय सुधार सहित अनेकों पैकेज की घोषणा के लिए बधाई दी है. शचीन्द्र कुमार दाश की रिपोर्ट.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि 'लोकल' से 'ग्लोबल' बनने के मंत्र को आत्मसात करना होगा. हमें स्वदेशी वस्तुओं का उपभोग बढ़ाना होगा. नये भारत का निर्माण भारत की धरती पर बने उत्पादों से संभव होगा, तभी भारत आत्मनिर्भर बनेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना हारेगा और भारत फिर एक बार महाशक्ति के रुप में उभरेगा.

केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज के अंतर्गत कई वित्तीय सुधार सहित अनेकों पैकेज की घोषणा के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं दी है. श्री मुंडा ने बुधवार को पैकेज की घोषणा के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि MSME को नये रूप में परिभाषित करने, 50 हजार करोड़ का फंड ऑफ फंड का निर्माण करना, अधीनस्थ ऋण प्रदान करना, अनेकों वित्तीय सुधार करना, आपातकालीन ऋण प्रावधान करना, अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अचल संपत्ति की सहायता करना, सभी के परिणामस्वरूप अर्थव्यवस्था, रोजगार सृजन और निवेश का पुनरुद्धार होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें